बीजापुर : मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

बीजापुर, 29 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र अंर्तगत बद्देपारा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच आज बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक महिला एवं एक पुरूष नक्सली को ढेर कर दिया है।

घटनास्थल से दोनों नक्सलियों के शव के साथ एक 7.66 एमएम पिस्टल, एक 12 बोर सिंगल शॉर्ट बंदूक, 2 टिफिन बम, 12 जिलेटिन स्टीक, 8 मीटर कॉर्डेक्स वायर, 5 मीटर सेफ्टी फ्यूज, 500 -500 के 60 नोट कुल 30 हजार रुपये नगद, वायरलेस सेट, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां व रोजमर्रा के सामान बरामद किया गया है। फिलहाल मारे गए नक्सलियों की अधिकारिक रूप से शिनाख्तगी घोषणा जवानों के लौटने बाद औपचारिक रूप से की जावेगी।

बीजापुर एसपी जितेन्द्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि एक महिला एवं एक पुरूष नक्सली मारे गये हैं। उन्होने बताया कि सूचना मिली थी कि मद्देड़ के बड्डेपारा में बड़ी संख्या में मद्देड़ एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी है। इसके बाद बीजापुर से डीआरजी की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई मुठभेड़ दोपहर 1.30 बजे तक चलती रही। मुठभेड समाप्त हो गई है, सभी जवान सुरक्षित हैं, जवानों के लौटने पर विस्तृत जानकारी मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे/गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर