परमात्मा सबके तन में है समझने की जरूरत : नारद महाराज

परमात्मा सबके तन में है समझने की जरूरत : नारद महाराजपरमात्मा सबके तन में है समझने की जरूरत : नारद महाराज

जौनपुर, 29 मई (हि.स.)। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कुकुङीपुर राज भवन परिसर में श्री श्री नारद महाराज बुधवार ने प्रवचन देते हुए कहा कि परमात्मा सबके अंदर है, बस उन्हें समझने व पहचानने की जरूरत है दीन दुखियों की सेवा करना धर्म और पुण्य का काम है।

परमहंस आश्रम शक्तेसगढ चुनारपुर मिर्जापुर से आए श्री श्री नारद महाराज ने कहा कि जीवन में किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए अच्छे कर्म करने की जरूरत होती है। कर्म धर्म सेवा मेहनत से ही सब कुछ हासिल किया जा सकता है। उन्होंने यथार्थ गीता व कृष्ण के जीवन के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने गरीब दीन दुखियों असहायो की सेवा करने का भी जोर दिया। कहा कि यह मानव धर्म है कि विना किसी स्वार्थ के एक दूसरे की मदद व सहयोग करें। उन्होंने कहां की धर्म के रास्ते पर चलें और हमेशा न्याय की ओर रहे। ईश्वर हमेशा आपकी मदद करेगा । आस्था के साथ खिलवाड़ ना करें । मानव जीवन बड़ी भाग्य से मिलता है, माता-पिता की सेवा करने के साथ ही अच्छे कर्म पर ध्यान देना चाहिए। किसी को सताना पाप होता है । नारद महाराज ने आए हुए श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया। और कहा कि सबके अंदर भगवान है बस अपनी सोच में भगवान को रखकर देखिए सब अच्छा होगा।

प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन सपा नेता विवेक यादव,आर्थो विशेषज्ञ डॉ. आलोक यादव की ओर से किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ जितेंद्र कुमार यादव ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर