स्वास्थ्य शिविर में 1500 लोगों का परीक्षण कर दी गयी दवाइयां

नई टिहरी, 01 जून (हि.स.)। जुनून चैरिटेबल सोसायटी दिल्ली ने जिला मुख्यालय के नवदुर्गा मंदिर परिसर में शनिवार को निशुल्क मेडिकल शिविर का आयोजन किया। यह आयोजन नागरिक मंच और राज विद्या केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में हुआ। इस शिविर में लगभग 1500 से अधिक लोगों ने परीक्षण कराया। डॉक्टरों ने उन्हें दवाइयां देकर स्वस्थ जीवन शैली के संबंध में परामर्श दिया।

विधायक किशोर उपाध्याय ने स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया और कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं में अभी और सुधार की जरूरत है। ऐसे में इस तरह के शिविर बहुत उपयोगी साबित होते हैं। उन्होंने यथार्थ अस्पताल के डॉ. जीसी वैष्णव सहित पूरी मेडिकल टीम का आभार जताया।

टीएचडीसी के ईडी जोशी ने कहा कि सीएसआर के तहत टीएचडीसी नियमित प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल कैंप लगाता है। शिविर में लोगों ने ईसीजी, बीपी, शुगर, यूरिक एसिड की जांच कराई। हड्डी रोग, त्वचा रोग, हार्ट, स्त्री रोग, नस, गुर्दे संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टरों ने मरीजों की जांच कर उन्हें दवाइयां और परामर्श दिया। स्त्री रोग विशेष डॉ. पूनम जिंदल, डॉ. दीप्ति मैठाणी, डॉ. रिंकू नेगी ने महिलाओं को मोनापॉज, मासिक धर्म, गर्भावस्था के दौरान की सावधानियां, सामान्य और सीजेरियन डिलीवरी, एनीमिया को लेकर महिलाओं को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गर्भावस्था के दौरान प्रॉपर डाइट, कैल्शियम, प्रोटीन, आयरन, विटामिन की गोलियों का सेवन करें।

इस मौके पर नागरिक मंच के कमल सिंह महर, टीएचडीसी के ईडी एलपी जोशी, महाप्रबंधक डॉ. एएन त्रिपाठी, सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, नागरिक मंच के अध्यक्ष सुंदर लाल उनियाल, सचिव जगजीत नेगी और संरक्षक सीपी डबराल, त्रिलोक रमोला, भगवान चंद रमोला, किशोरी लाल चमोली, नरोत्तम जखमोला, डाॅ. राकेश भूषण गोदियाल, राजेंद्र असवाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन सिंह रावत, देवेंद्र नौडियाल, इकबाल राजपाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर