सोनीपत: सबसे बड़ी खुबसूरती सभ्य भाषा और गरिमा बनी रही

4 Snp-1  सोनीपत: चुनाव आयोग की रिपोर्ट, भाजपा के मेाहन लाल बडौली और कांग्रेस के उम्मीदवार पंडित सतपाल ब्रह्मचारी।

-हार जीत से बड़ा रहा लोक सभा चुनाव में एक दूसरे का आदर करना

सोनीपत, 4 जून (हि.स.)। सोनीपत लोकसभा 2024 के चुनाव की सबसे खुबसूरती यही रही कि यहां सभय भाषा और गरिमा बनी रही। यूं तो यहां पर 22 उम्मीदवार मैदान में थे लेकिन मुकाबला तो दो ब्राह्मणों के बीच कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों में रहा। चुनाव में जीत तो एक की ही होगी वो भी कांग्रेस या भाजपा दोनों में से एक जीतेगा। लेकिन लोगों का दिल दोनों उम्मीदवारों ने जीता।

रोचक मुकाबले ऐसे थे जैसे कि क्रिकेट का मैच चल रहा हो पहले तो लगातार पंडित सतपाल ब्रह्मचारी आगे चलते रहे। सफीदों ने उनको पीछे कर दिया और भाजपा के उम्मीदवार मोहन लाल बडौली आगे आ गए काफी देर तक यही क्रम चलता रहा। कांग्रेस के उम्मीदवार सतपाल ब्रह्मचारी ने कमबैक किया और दोबारा उनको लगातार बढत मिलती चली गई।

लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से मोहन लाल बडाैली, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सतपाल ब्रह्मचारी, जननायक जनता पार्टी से भूपेंद्र सिंह मलिक, बहुजन समाज पार्टी से उमेश कुमार, समता पार्टी से राकेश, इंडियन नेशनल लोक दल से अनूप सिंह, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से राधे श्याम, राष्ट्रीय जातिगत आरक्षण विरोधी पार्टी से राकेश धारीवाल, राष्ट्रीय गरीब दल से सुनील कुमार, जनता पार्टी से अमित, हरियाणा जनहित कांग्रेस से सुमित जबकि निर्दलीय अश्वनी, डॉ. कमलेश कुमार सैनी, गौभगत सुमित लाथर, जगबीर, निर्मल सिंह, रमेश, रोहताश, संजय दास, संत धर्मवीर छोटिवाला, सुरेन्द्र सिंह, बलबीर सिंह रहे। हालांकि मुकाबला तो भाजपा और कांग्रेस के बीच ही रहा।

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में 2019 के चुनाव परिणामों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार रमेश चंद्र कौशिक को कुल 5,87,664 वोट मिले, जो कुल वोटों का 52.03प्रतिशत था। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार भूपिंद्र सिंह हुड्डा को 1,64,864 वोटों के अंतर से हराया। हुड्डा को कुल 4,22,800 वोट प्राप्त हुए थे। इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में 4जून को 4.35 बजे तक चुनाव आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी को 5,44,521 वापे मिले जबकि भाजपा के उम्मीदवार मोहन लाल बडौली को 5,24, 170 वोट मिले हैं अभी तक 20351 वोट के अंतर से कांग्रेस के उम्मीदवार आगे हैं। परिणाम आना अभी बाकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर