समस्या का तत्काल समाधान करने पर पर्यटक ने दिया 'सराहना पत्र'

सराहना संदेश।

नैनीताल, 9 जून (हि.स.)। नैनीताल पुलिस से एक पर्यटक ने मदद मांगी थी। नैनीताल पुलिस ने जिस तरह पर्यटक की तुरंत मदद की, इससे प्रसन्न होकर पर्यटक ने नैनीताल पुलिस को ‘सराहना पत्र’ दिया है।

कोलकाता से नैनीताल घूमने आई सोमक दास नाम की एक महिला पर्यटक ने नैनीताल पुलिस के फेसबुक मैसेंजर पर एक शिकायत दी थी कि उन्हें एक व्यापारी ने धोखा दिया। बताया गया कि सोमक ने नगर के मल्लीताल में रोपवे के पास एक दुकान से पश्मीना कंबल खरीदने के लिये बात की। दुकानदार ने कहा कि यह कंबल उन्हें कहीं बाहर से ऑनलाइन मंगाना होता है। इसे ऑनलाइन मंगाने के लिये दुकानदार ने सोमक से 2700 रुपये अग्रिम ले लिये और कंबल घर पर मिलने पर 16700 रुपये और देने की बात कही। साथ ही यह भी कहा था कि कोई समस्या होने पर अग्रिम दिये गये रुपये वापस कर दिये जाएंगे, लेकिन होटल वापस लौटते समय सोमक को उनके वाहन के चालक ने बताया कि उनके साथ ठगी हो रही है। इस पर उन्होंने कोलकाता लौटने के बाद तुरंत ऑर्डर रद्द कर दिया, लेकिन दुकानदार रुपये लौटाने में टालमटोल करने लगा।

नैनीताल जनपद के एसएसपी पीएन मीणा ने मल्लीताल कोतवाल हरपाल सिंह को यह शिकायत संदर्भित की। कोतवाल हरपाल सिंह ने इस पर संज्ञान लेते हुए पर्यटक सेामक दास को दुकानदार से 2700 रुपये वापस लौटा दिये। इस पर सोमक ने नैनीताल पुलिस, नैनीताल जिला व पुलिस प्रशासन व कोतवाल हरपाल सिंह की सराहना की है। कोतवाल सिंह ने कहा कि इस मामले से नैनीताल की छवि धूमिल होने की संभावना थी। इसलिये त्वरित कार्रवाई की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर