हिसार: फोन पर आवाज बदलकर एक लाख की धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

अदालत ने एक को जेल व एक को रिमांड पर भेजा

हिसार, 13 जून (हि.स.)। हांसी साइबर थाना पुलिस ने फोन पर दूसरे की आवाज निकालकर एक लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान पंजाब फतेहगढ़ साहिब पुलिस थाना के गांव मदारपुर निवासी लखविन्द्र व पंजाब के फिरोजपुर के गांव पंजतुर निवासी गुरमीत सिंह के रुप में हुई है।

थाना साइबर क्राइम में तैनात उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने नारनौंद के वार्ड नंबर 10 निवासी सुनील कुमार को फोन करके नारनौंद निवासी लोकेश सुनार की आवाज निकालकर कहने लगा कि क्या तुम मुझे जानते हो। इस पर सुनील ने कहा था कि जानता हूं। इसके बाद आरोपियों ने उससे सारे परिवार का हालचाल पूछा और कहा कि उसके मामा के लड़के का आप्रेशन होना है, इसलिए तुरंत रुपये की जरुरत है। उसकीये बात सुनने के बाद शिकायतकर्ता ने उसके खाता में किसी से कहकर एक लाख रुपए डलवा दिए।

शिकायतकर्ता के अनुसार जब उसने लोकेश सुनार से उसके मामा के लड़के का हालचाल पूछने के लिए फोन किया तो उसने बताया कि उसके मामा का लड़का बिल्कुल ठीक है। उसने यह भी बताया कि उसे रुपयों के लिए फोन उसने नहीं किया था। इसके बाद उसे एहसास हुआ कि फोन करने वाले लोगों ने आवाज बदल कर उसके साथ एक लाख की धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके लखविन्द्र को जेल भेज दिया व गुरमीत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ करते हुए सुनील के साथ धोखाधड़ी से लिए गए रुपए बरामद करने का प्रयास किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर