लापता पुलिस कर्मी के परिजनों का पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन, सीआईडी करेगी जांच

नाहन, 13 जून (हि.स.)। सिरमौर जिला के कालाअंब पुलिस थाना के एक पुलिस कर्मी के लापता होने के बाद गुरूवार को नाहन में परिजनों ने जमकर प्रदर्शन किया। परिजनों ने डीसी व एसपी कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर पुलिस विभाग पर गम्भीर आरोप लगाते हुए अपना रोष जाहिर किया। बीते कल एक पुलिस कर्मी की अपने ही विभाग के उच्चाधिकारियों पर गम्भीर आरोप लगाने की वायरल हुई वीडियो ने तूल पकड़ लिया है। परिजनों ने एसपी पर गम्भीर आरोप लगाते हुए डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को शिकायत प्रेषित कर मामले में विशेष टीम गठित कर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है ।

लापता पुलिस कर्मी की पत्नी ने कहा कि उसके पति जसवीर को SP सिरमौर ने दबाव बनाकर प्रताड़ित किया और डराया दमकया जिस कारण उसका पति 2 दिन से लापता है। उन्होंने कहा कि उसके पति को सौंपे एक मामले में SP अपने अनुसार करवाई करवाने को बात कह रहे थे जिसकारण उसका पति बेहद परेशान था। उन्होंने कहा कि उसके पति से उक्त मामले को लेकर किसी औऱ को दे सकते थे लेकिन उसके पति पर।इस तरह दबाव बनाना और उसे।प्रताड़ित करने बेहद गलत है।

मीडिया से रूबरू हुए लापता पुलिस कर्मी के परिजनों ने बताया कि पुलिस कर्मी जसवीर सिंह सैनी कालाअंब में सेवारत था जिस पर एक मामले में गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस विभाग के SP लगातार दबाव बना रहे थे और जसवीर को प्रताड़ित किया जा रहा था जिससे तंग आकर 2 दिन से जसवीर लापता है उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जसवीर सिंह को कुछ होता है तो इसके जिमेदार पुलिस विभाग होगा ।

मीडिया से रूबरू हुए जिला की एएसपी योगेश रोल्टा ने बताया कि पुलिस ने बीते कल ही लापता पुलिस कर्मी की रिपोर्ट कालाअंब पुलिस थाना में दर्ज की थी। पांच टीमें सिरमौर पुलिस की लापता पुलिस कर्मी की तलाश में लगी है। परिजनों ने मांग की है कि उक्त मामले की जांच विशेष टीम गठित कर करवाई जाए । जिसको लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों ने मामला सीआईडी क्राइम को सौंप दिया है अब आगामी कार्रवाई सीआईडी क्राइम मामले में करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/उज्जवल

   

सम्बंधित खबर