थाईलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक ने की ठगी

फरीदाबाद, 16 जून (हि.स.)। थाईलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रविवार को साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में सरस्वती कालोनी इस्माइलपुर विस्तार में रहने वाले किशन कुमार ने बताया कि 28 दिसंबर 2023 को उसके पास साइन डॉट काम जॉब पोर्टल की ओर से कई मेल प्राप्त हुए। उसमें थाईलैंड में नौकरी दिलाने का वादा किया गया था। साइन डॉट काम एक कंसलटेंसी कंपनी है।

उसकी कर्मचारी ने अपना नाम दिशा श्रीवास्तव बताया था। उसने उसे अपना बायोडाटा भेज दिया। छह जनवरी 2024 को उसे जवाब मिला कि उसका चयन थाईलैंड की एक कंपनी में हो गया है। उसका नाम दी इंपीरियल होटल्स एंड रिसॉर्ट है। आगे की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उसने उससे 22 हजार 500 रुपये व जरूरी कागजात मांगे।

इसके बाद तरह-तरह के बहाने बनाकर आरोपित ने उससे और पैसे ट्रांसफर कराए। उसे ऑफर लैटर दिया गया। वीजा दिलाने के नाम पर भी उससे पैसे मांगे गए। उसे बताया गया कि अप्रैल तक उसकी नौकरी लग जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बाद में उसे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ और उसने पुलिस में शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

   

सम्बंधित खबर