रेलवे जीएम अमिताभ सहित रेलकर्मी करेंगे योगाभ्यास

जयपुर, 20 जून (हि.स.)। 10वें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे पर रेलकर्मियों में योग के प्रति जागरूकता लाने तथा योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए योग-स्वयं और समाज के लिए थीम पर मुख्यालय, मण्डलों और यूनिटों मे योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के अनुसार 10वें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जगतपुरा स्थित अधिकारी क्लब में प्रातः 06.00 से 07.30 बजे तक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए योग अभ्यास का आयोजन किया जाएगा। इस योगाभ्यास कार्यक्रम में अमिताभ, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे तथा अशोक माहेश्वरी, अपर महाप्रबंधक सहित विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण भाग लेगें। 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की इस वर्ष की थीम योग-स्वयं और समाज के लिए पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्यालय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान विश्वविद्यालय के योग प्रशिक्षकों द्वारा रेलकर्मियों को योग की विभिन्न क्रियाओं के साथ योगाभ्यास करवाया जाएगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे पर रेलकर्मियों में योग के प्रति जागरूकता लाने के लिए क्विज, ई-बुक से प्रचार, ई-बैनर, ई-शपथ जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को योग का महत्व और जागरूक करने के लिए स्टेशनों पर उद्घोषणा तथा टीवी स्क्रीन पर वीडियों संदेश का प्रसारण भी लगातार किए जा रहे हैं। योग अभ्यास शिविर में विभागाध्यक्ष व अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण सहित महिला कल्याण संगठन की सदस्य तथा रेलकर्मियों के परिवारजन भी उपस्थित भी रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर