अंबुवासी मेला में विभिन्न संगठनों का सेवा कार्य जारी

कामाख्या धाम में अंबुबासी मेला 

गुवाहाटी, 25 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कामाख्या नगर सेवा विभाग द्वारा कामाख्या स्टेशन पर भक्तों के लिए लगाए गए अस्थायी शिविर के सामने 21 से 26 जून तक अंबुबासी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को सूखा भोजन और पानी वितरित किया जा रहा है।

जालुकबारी मंडल के भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य पांडूपोर्ट में अस्थायी शिविर के सामने हर सुबह, दोपहर और शाम को भक्तों को भोजन परोस रहे हैं।

ऑल बोर्निहाट यूनिवर्सल डेवलपमेंट कमेटी के अलावा, मां कामाख्या धाम सेवा समिति, माता भंडारा दिसपुर सेवा समिति, मां कामाख्या अंबुवासी मेला तीर्थयात्रा सेवा, उदालबाकरा युवा मंच, पांडू अमेरिकन कॉलोनी के सनातन देवालय, श्री मां कामाख्या सेवा ट्रस्ट,के सहयोग से अंबुवासी मेला में दैनिक भोजन सेवा किया जा रहा हैं।

अंबुबासी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को सरकारी और निजी संगठन मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

सरकार ने अंबुबासी मेला के दौरान पांडुपोर्ट के अस्थायी शिविर और कामाख्या स्टेशन के अस्थायी शिविर में हजारों भक्तों को मुफ्त चिकित्सा देखभाल प्रदान किया गया। कुछ डॉक्टर, नर्स और सहायक दिन-रात चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इनमें गंभीर बीमारियों से पीड़ित श्रद्धालुओं को बेहतर गुणवत्ता वाले इलाज के लिए पांडू एफआरयू अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

अंबुवासी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को सरकारी और निजी संगठन मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

सरकार ने अंबुबासी मेला के दौरान पांडूपोर्ट के अस्थायी शिविर और कामाख्या स्टेशन के अस्थायी शिविर में हजारों भक्तों को मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान किया गया है।

दूसरी ओर, विश्व हिंदू परिषद, मालीगांव शाखा द्वारा पांडू ग्राम्य देवता मंदिर में अंबुवासी मेला में आये सैकड़ो भक्तों के लिए 21 से 26 जून तक मुफ्त चिकित्सा सेवा के साथ दवाएं भी वितरित किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/देबोजानी/अरविंद

   

सम्बंधित खबर