दो जुलाई को व्यापारी लक्ष्मणझूला बाजार बंद कर करेंगे प्रदर्शन

स्वर्ग आश्रम क्षेत्र के व्यापारिक बैठक करते हुए छाया विक्रमस्वर्ग आश्रम क्षेत्र के व्यापारिक बैठक करते हुए छाया विक्रमस्वर्ग आश्रम क्षेत्र के व्यापारिक बैठक करते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 29 जून (हि.स.)। बजरंग सेतु निर्माण की धीमी गति देखकर लक्ष्मणझूला के व्यापारी भड़के उठे हैं। अब उन्होंने चरणबद्ध आंदोलन का मन बनाया है। इसी क्रम में व्यापारी दो जुलाई को बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन करेंगे। इस सबंध में व्यापार मण्डल की ओर से जिलाधिकारी पौड़ी को ज्ञापन भेजकर अवगत कराया गया है।

नगर पंचायत स्वर्गाश्रम-जौंक वार्ड-01 स्थित रानी मंदिर में लक्ष्मण झूला व्यापार मण्डल ने बैठक की। बैठक में व्यापारी सहित स्थानीय लोग शामिल हुए। बैठक में मण्डल के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि व्यापारियों की पहले कोरोना ने कमर तोड़ दी, उसके बाद लक्ष्मणझूला पुल स्थाई तौर पर बंद कर दिया गया। इससे व्यापारियों के आगे जीवनयापन का संकट आ खड़ा हुआ है। तीन साल से बजरंग सेतु का निर्माण नहीं हो पाने से व्यापारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है।

व्यापार मण्डल के सचिव सत्यप्रकाश सोनी ने कहा कि वर्तमान में बजरंग सेतु का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। ऐसी में व्यापारी की हिम्मत टूटती जा रही है। उन्होंने बताया कि दो जुलाई को बजरंग सेतु के निर्माण में धीमी गति होने पर लक्ष्मणझूला बाजार बंद करने का निर्णय लिया है।

व्यापारी अरुण डोबरियाल, नरेंद्र सिंह धाकड और अतर सिंह चौहान ने कहा कि लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते सेतु का निर्माण धीमी गति से हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर