करन माहरा ने किया दावा- बदरीनाथ और मंगलौर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की होगी जीत

गोपेश्वर, 29 जून (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने शनिवार को दावा करते हुए कहा कि बदरीनाथ सीट पर पार्टी उम्मीदवार लखपत बुटोला रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करेंगे। साथ ही मंगलौर सीट पर भी पार्टी उम्मीदवार की जीत होगी।

चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने कहा कि भाजपा इस उपचुनाव में बदरीनाथ तथा मंगलौर सीट पर पराजय का सामना करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपनी विचारधारा के लोगों को टिकट दिया है जबकि भाजपा ने ऐसा नहीं किया है। इस चुनाव में दोनों सीटों पर भाजपा बुरी तरह मात खाएगी।

राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर माहरा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में महिला सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है। अंकिता हत्याकांड से लेकर हरिद्वार, देहरादून, चंपावत तथा उत्तरकाशी की घटनाओं से भाजपा के महिला सशक्तिकरण के दावों की पोल खुली है।

चारधाम यात्रा व्यवस्था को लेकर माहरा ने आरोप लगाया कि पंजीकरण की व्यवस्था के चलते यात्रा व्यवस्था बुरी तरह चरमराई। इसके चलते तीर्थाटन तथा पर्यटन के जरिए आजीविका में जुड़े लोगों के कारोबार को बड़ा झटका लगा है। मौजूदा यात्रा व्यवस्था से स्थानीय लोगों को कोई लाभ नहीं मिल पाया है।

कांग्रेस के चुनाव प्रभारी और प्रतापनगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को तोड़फोड़ कर सरकार बनाने की भाजपा की कोशिशें अब नहीं चलेगी। उन्होंने सवाल किया कि आखिर भाजपा उत्तराखंड को कहां ले जाना चाह रही है। इससे भावी पीढ़ी को काफी कुछ भुगतना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर