महतारी वंदन योजना : 75 प्रतिशत महिलाओं को नहीं मिली चौथी किश्त - दीपक बैज

रायपुर, 29 जून (हि.स.)। महतारी वंदन योजना में 75 प्रतिशत महिलाओं को चौथी किश्त की राशि अभी तक नहीं मिली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आज शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जुलाई में महतारी वंदन की पांचवी किश्त महिलाओं के खाते में आना है, लेकिन जून का पैसा अभी तक अप्राप्त है। लोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को अपात्र बता कर उनका नाम लाभार्थी की सूची से हटाने का सरकार षड़यंत्र कर रही है।

बैज ने कहा कि सरकार बताये कि तीन किश्त जिनके खाते में गया था वे अब चौथी किश्त में अपात्र कैसे हो जायेगी? यदि अपात्र थी तो तीन माह का पैसा क्यों दिया गया? सरकार बताये महतारी वंदन योजना की चौथी किश्त कितने महिलाओं के खाते में डाला गया? कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि जिन महिलाओं के खाते में चौथी किश्त डाली गयी है उनका नाम सार्वजनिक करें।

दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की नीयत में खोट आ गया है, आगे सभी महिलाओं के खाते में पैसा आयेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ का केवल शोषण कर रही है। महतारी वंदन के नाम पर प्रदेश के एक करोड़ चार लाख महिला मतदाताओं में से अधिसंख्यक महिलाओं का इंतजार अब तक खत्म नहीं हुआ है। 18 से 21 वर्ष की विवाहित महिलायें पूरी तरह से ठगी गई, यही नहीं जिन्हें पात्र बताया उनका पैसा भी खातों में अब तक नहीं आये। ऐसे हितग्राहियों की बड़ी संख्या है।

हिन्दुस्थान समाचार / चंद्रनारायण शुक्ल / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर