बीकानेर में मौसम ने बदला मिजाज, झमाझम बारिश के बाद सड़कें बनी दरिया

बीकानेर, 29 जून (हि.स.)। भीषण गर्मी के बाद शनिवार को मौसम ने अपना मिजाज बदला। शहर में जमकर झमाझम बारिश हुई, लेकिन कई क्षेत्र सूखे रहे। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, हवा के साथ उमस भी बरकरार रही। दोपहर होते-होते बीकानेर के भीतरी परकोटे में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। देखते-देखते सड़के दरिया बन गई। लेकिन दूसरी ओर उसी समय बाहरी क्षेत्रों में एक बूंद भी बारिश नहीं हुई। मुख्य तौर पर महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, अंसल कॉलोनी सहित आसपास के कई क्षेत्र बारिश को तरस गए। घटाएं छाई रही, लेकिन बरसी नहीं। शहरी क्षेत्र में करीब एक घंटे जमकर पानी बरसा। गंगाशहर से लेकर भीतरी परकोटे तक की गलियां पानी से लबालब हो गई।

भीषण गर्मी के बाद आई झमाझम बारिश के बाद लोगों को राहत मिली। लंबे इंतजार के बाद जमकर हुई बारिश का लोगों ने भी लुत्फ उठाया। वहीं बाजारों में कचौड़ी-पकौड़ी की दुकानों पर लोगों का जमावड़ा लग गया। घरों में लोग छतों पर चढ़ गए और बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया।

बीकानेर के जयनारायण व्यास कॉलोनी, शिवबाड़ी, पवनपुरी सहित अनेक क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। बीकानेर परकोटे में भी कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश हुई, जिसके बाद पानी बहता हुआ कोटगेट से केईएम रोड की ओर निकल गया। यहां तेज गति से बहते पानी ने रास्ते में खड़ी बाइक तक को बहा दिया। कोटगेट के साथ ही जयनारायण व्यास कॉलोनी एरिया में रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर