भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने ''मन की बात'' कार्यक्रम को प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ सुना

जयपुर, 30 जून (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ’’मन की बात’’ कार्यक्रम का 111वां संस्करण सुना।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ’’मन की बात कार्यक्रम’’ जन-जन के मन की बात है। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री सभी के मन की बात करते है। इसमें हमारे देश की संस्कृति और संस्कृत भाषा की भी चर्चा की गई। बताया गया कि संस्कृत भाषा जो देश में ही नहीं दुनिया के अन्य देशों में बोली जाती है, बेंगलुरू के एक पार्क में लोग किस प्रकार वीकेंड पर आपस में संस्कृत में बातचीत करते है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ’’मन की बात’’ कार्यक्रम में आदिवासी महिलाओं द्वारा छाता बनाने को प्रमोट करना हो, सुक्ष्म लघु उद्योग, कुटिर उद्योग या छोटे-छोटे एफपीओ, स्वयं सहायता समूह जो देश भर में अपना एक ब्रांड पहुंचा रहें है की बात करने सहित हर एक विषय पर बात करते है। गांव, गरीब, माताओं-बहनों और युवा जो अपनी प्रतिभा के दम पर उत्पाद बनाते हैं , उन्हें प्लेटफार्म देने का काम इस ’’मन की बात’’ कार्यक्रम के माध्यम से हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे लोगों का उत्साहवर्धन करने के लिए अनेक योजनाएं भी दी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में अनेक स्थानों पर भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा मन की बात कार्यक्रम को सुना गया साथ ही वृक्षारोपरण भी किया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने ’’मन की बात’’ कार्यक्रम के बाद रावतभाटा के भाजपा कार्यकर्ता बाला गुलाटी का मुंडन करवाकर संकल्प पूरा करवाया। बाला गुलाटी ने नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मुंडन करवाने का संकल्प लिया था। इस दौरान सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश के कई लोगों ने नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए अलग-अलग प्रकार से संकल्प लिए थे। इनका संकल्प देश की जनता का भी संकल्प बना और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधानसभा उप चुनाव पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमारे लिए हर चुनाव महत्वूपर्ण है। विधानसभा उप चुनावों में भाजपा का कमल खिलेगा। इस दौरान भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर