आपका आभार जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं: शेखावत

जोधपुर 30 जून(हि.स.)। कैबिनेट मंत्री का पदभार संभालने के बाद प्रथम बार अपने गृह जनपद पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को लोकसभा में अपनी जीत की हैट्रिक के लिए कार्यकर्ताओं और जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं हिंदी का विद्यार्थी रहा हूं, लेकिन मेरे पास, मेरी डिक्शनरी में आप लोगों धन्यवाद और आभार ज्ञापित करने के लिए शब्द नहीं हैं।

शेखावत ने कहा कि मेरे शब्दों की सीमा समाप्त हो गई है। मैं भावों और हृदय की गहराइयों से आपका अभिनंदन करना चाहता हूं। आप लोगों ने इस अग्नि परीक्षा में जिस ताकत के साथ काम किया, जोधपुर में जो झंडा बुलंद किया, मैं आप सबको कोटि-कोटि प्रणाम और अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तीनों बार मुझे अपनी टीम में काम करने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है। आपके लिए मैं अपना पसीना बहाने में किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं रखूंगा।

अजीत कॉलोनी में केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री शेखावत के अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ। हजारों कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उपस्थिति में शेखावत ने कहा कि मैं हृदयपूर्वक आप सबके चरणों में प्रणाम करता हूं। आप सबका अभिनंदन और अभिवादन करता हूं। प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनी है। 60 साल बाद यह पहला अवसर है, जब किसी पार्टी को लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का आशीर्वाद देश की जनता ने दिया है। इससे पहले, आजादी के ठीक बाद कांग्रेस पार्टी को जनता ने तीन बार बहुमत की सरकार बनाने का अवसर प्रदान किया था, लेकिन उस समय कांग्रेस के समक्ष कोई चुनौती नहीं है, लेकिन जब कांग्रेस ने वर्ष 1975 में देश में आपातकाल लगाया, लोकतंत्र की हत्या की, संविधान को तार-तार कर दिया, उसके बाद देश ने कभी कांग्रेस को लगातार पूर्ण बहुमत की दो बार सरकार बनाने का अवसर नहीं दिया।

शेखावत ने कहा कि वर्ष 2024 में अलग तरह के झूठ गढ़े गए। झूठे नैरेटिव खड़े किए गए। हम सबने जोधपुर में देखा था कि किस तरह से झूठ का बोलबाला खड़ा किया गया। सामाजिक व्यवस्था और समाज की चादर को तार-तार कर फाड़ने के षड्यंत्र हुए। भाई को भाई से लड़ाने की कुचेस्टा हुई। जातियों के बीच में दूरियां खड़ी करने की कोशिश हुई। सोशल मीडिया के माध्यम से झूठे नैरेटिव खड़े करने के प्रयास किए गए, लेकिन कार्यकर्ताओं के जोश और जुनून ने एकबार फिर कमल खिलाने का काम किया।

पानी पर तत्कालीन सरकार को घेरा

पानी के मुद्दे पर तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार को घेरते हुए शेखावत ने कहा कि मुझे केंद्र में जलशक्ति मंत्री बनने का अवसर प्रधानमंत्री जी ने दिया। देशभर में 12 करोड़ माता-बहनों के सिर से मटकी का बोझ उतारा, लेकिन राजस्थान में जो तत्कालीन सरकार थी, उसने जल जीवन मिशन को भ्रष्टाचार की फुटबॉल बनाकर रख दिया। वो जानते थे कि यदि हर घर तक पानी पहुंचा तो प्रदेश की मातृशक्ति अगले कई दशकों तक भारतीय जनता पार्टी के अतिरिक्त किसी और सरकार में आने नहीं देगी। कांग्रेस का हमेशा के लिए सफाया हो जाएगा। इसलिए कांग्रेस ने जल जीवन मिशन योजना को बेपटरी करने का पाप किया। जो काम उनकी विफलताओं के कारण से नहीं हो पाए, प्रदेश भर में उसका ठीकरा जोधपुर सहित हम पर फोड़ने का षड्यंत्र किया, लेकिन आप कार्यकर्ताओं ने हकीकत जनता के सामने पहुंचाई। जनता ने आशीर्वाद देकर हमें अवसर दिया।

पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जोर देकर कहा कि मैं भरोसे के साथ कहता हूं, मेरा विभाग बदल गया होगा, मेरी जिम्मेदारी बदल गई होगी, लेकिन पीने का पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता थी, हमारी प्राथमिकता है और प्राथमिकता रहेगी। हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने के संकल्प को, प्रधानमंत्री जी के सपने को पूरा करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री पर कसा तंज

शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि अनेक बार मैंने कहा था कि जादू तो मुझे आता नहीं है, वो तो अशोक जी को आता है और नया-नया जादूगर इस चुनाव में प्रकट हुआ, जो चांद तक सोने की सीढ़ी पहुंचा रहा था। जाने की अलग सीढ़ी बना रहा था और आने की अलग। हिंदू के लिए अलग और मुस्लिम के लिए अलग। उस मायाजाल को काटकर आपने जो आशीर्वाद दिया है, मेरे पास जादू तो नहीं है, लेकिन मैं आपको संकल्प के साथ कहता हूं, आपके लिए मैं अपना पसीना बहाने में किसी भी तरह की कोई कोर कसर नहीं रखूंगा।

कार्यकर्ताओं को दी संयम की नसीहत

शेखावत ने कहा कि आज हमारी सरकार देश और प्रदेश में बन चुकी है। हम सब कार्यकर्ताओं के लिए ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। हमको लोग सरकार के प्रतिनिधि के रूप में देखते हैं। हमारा बोला गया एक भी शब्द, हमारा किया गया कोई भी व्यवहार, वो सब सीधा नरेंद्र मोदी के साथ में जोड़कर देखा जाता है। पार्टी की विचारधारा के साथ में जोड़कर देखा जाता है। इसलिए हम लोगों को और ज्यादा गंभीरता के साथ, ज्यादा उत्तरदायित्व के भाव के साथ में आगे काम करने की आवश्यकता है।

स्वागत में उमड़ा जोधपुर

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार रात दिल्ली से जोधपुर के लिए ट्रेन से रवाना हुए। रविवार सुबह होते ही विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर शेखावत का स्वागत-सत्कार प्रारंभ हो गया। पीपाड़, लाडनूं, डीडवाना, मेड़ता रोड आदि रेलवे स्टेशनों पर समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूलों से लाद दिया। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो वहां हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद रहे। बैंड-बाजों के बीच शेखावत खुले वाहन में सवार हुए। उनका जगह-जगह स्वागत हुआ। रेलवे स्टेशन से निवास अजीत कॉलोनी पहुंचने में शेखावत को 3 घंटे से अधिक समय लगा। स्वागत से प्रफुल्लित शेखावत ने कहा कि जोधपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर कार्यकर्ता मित्रों, समर्थकों और स्थानीय रहवासियों ने आत्मीयतापूर्वक स्वागत कर एक बार फिर मुझे कृतज्ञ किया। जोधपुर लोकसभा क्षेत्र की पवित्र माटी ने मेरे जीवन उद्देश्य को आकार दिया है, जिसके शिल्पी यहां के समस्त देवतुल्य मतदाता हैं। यह फूल-मालाएं जनता-जनार्दन का आशीर्वाद हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर