परेश बरुवा से बातचीत चल रही है: मुख्यमंत्री

गुवाहाटी, 01 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि उल्फा-स्वा के प्रमुख परेश बरुवा के साथ उनकी बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि हर तीन-चार महीने पर उनकी सीधी बातचीत परेश बरुवा के साथ होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परेश बरुवा को असम में वापस लाने की उनकी चेष्टा है, ताकि वे देखें कि जिस हालत में असम छोड़ गए थे आज असम उससे बदला हुआ है। मुख्यमंत्री आज नव वर्ष के अवसर पर गुवाहाटी में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज असम को खतरा दिल्ली से आने वाले लोगों से नहीं है। क्योंकि, दिल्ली भी अपनी ही है। खतरा है बांग्लादेश से आने वाले नए मेहमानों से। हालांकि, मुख्यमंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में यह भी कहा कि परेश बरुवा इतनी जल्दी स्वाधीन असम की अपनी मांग से नहीं हट सकते हैं, लेकिन धुबड़ी और मानकाचर में स्वाधीन असम लेने का क्या तात्पर्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे राज्य के मंत्रियों तथा सभी लोगों से आग्रह करते हैं कि जिसको भी संभव हो सके परेश बरुवा से बातचीत करें। मुख्यमंत्री पुलिस वालों से भी कहते हैं कि वे परेश बरुवा से बातचीत करें और उन्हें ट्रैक नहीं करें। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वे राज्य के एक राजनीतिक प्रमुख होने के हिसाब से अपना काम कर रहे हैं, लेकिन पुलिस और आर्मी को अपना काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऊपरी असम में तीन ग्रेनेड फेंकने वालों को सुरक्षा बलों ने तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया। उनका एजेंडा साफ है कि शांतिपूर्ण और विकासशील असम बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कम से कम 15 दिनों के लिए परेश बरुवा को असम में लाना चाहिए, ताकि वे यहां की स्थितियां देखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के समय जब परेश बरुवा वह वापस आएंगे तो उनके मांगों की सूची भी बदल जाएगी। हालांकि, एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा कि अभी तक इस संदर्भ में कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर