जेसीबी-ट्रैक्टर संचालक संघ का हुआ गठन,शहवाज बने अध्यक्ष

अररिया फोटो:जेसीबी ट्रेक्टर संचालक संघ की बैठकअररिया फोटो:जेसीबी ट्रेक्टर संचालक संघ की बैठक

अररिया,03 जनवरी (हि.स.)। जिले के सिकटी प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस सभागार में बुधवार को जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक की एक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता पूर्व प्रमुख कमरूज्जामा ने की।

इस बैठक में जेसीबी-ट्रैक्टर संचालक संघ का गठन किया गया। जिसमें जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक ने सर्वसम्मति से संघ का अध्यक्ष शहवाज,एकलाख को महासचिव, पंकज मंडल को सचिव व कोषाध्यक्ष सकुर को बनाया।

इस बैठक में जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक ने कहा कि हमलोग कहीं पर भी निजी जमीन में भी मिट्टी काटते हैं, तो प्रशासन द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर को जब्त कर लिया जाता है। जबकि हमलोगों को प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार का कोई भी गाइडलाइन नहीं दिया गया है। जबकि निजी जमीन में भी हमलोगों के द्वारा तीन फीट से ज्यादा गहरा नहीं काटते हैं,बावजूद इसके प्रशासन द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर को जब्त करना सरासर गलत है। यदि विभाग द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक के लिए कोई भी गाइडलाइन हो तो पहले प्रशासन को जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक को गाइडलाइन उपलब्ध करानी चाहिये। यदि कोई भी जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक विभाग के गाइडलाइन के विरुद्ध कोई कार्य करता है तो तब प्रशासन द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक पर किसी भी प्रकार का कोई कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन सिकटी प्रशासन द्वारा आज तक किसी भी प्रकार का कोई भी गाइडलाइन जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक के लिए नहीं निर्धारित किया है। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक पर कार्रवाई कर देते हैं।

बैठक में मुखिया परवेज आलम, अरमान आलम, जियावुल के अलावा सिकटी प्रखंड के लगभग सभी जेसीबी व ट्रैक्टर संचालक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर