एसपी ने परखी जवानों की फिटनेस, सदव्यवहार को किया प्रेरित

मीरजापुर, 05 जनवरी (हि.स.)। पुलिस लाइन में शुक्रवार को आयोजित साप्ताहिक परेड में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने पुलिसकर्मियों से दौड़ लगवाकर उनकी फिटनेस परखी। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों व रंगरुटों को उत्तम स्वास्थ्य के टिप्स भी दिए।

पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड पर होने वाली साप्ताहिक परेड में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक ने परेड की सलामी भी ली। साथ ही एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए ड्रील कराई। इस दौरान परेड का निरीक्षण किया और कर्मचारियों व अधिकारियों ने परेड की विभिन्न कवायद की। पुलिस अधीक्षक ने थाना पुलिस, डॉग स्क्वायड, फील्ड यूनिट आदि का भी निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया और देखरेख व कुशल संचालन का निर्देश दिया।

इसके अलावा पीआरवी 112 व थानों के वाहनों को चेक किया और उपकरणों के रख-रखाव के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। परेड के दौरान पुलिसकर्मियों से शस्त्र संचालन व शास्त्र का अभ्यास कराया। शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए पुलिसकर्मियों से दौड़ लगवाकर उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स दिए। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को कर्तव्यों का सही प्रकार से निर्वहन करने व जनता के साथ सद्व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया।

क्वाटर गार्ड के निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने गार्ड की सलामी ली और शस्त्रागार, भोजनालय, बैरक, पुलिस लाइन परिसर, महिला थाने का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इसके बाद आदेश कक्ष में विभिन्न रजिस्टरों का अवलोकन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर