हाथियों के हमले में एक पहाड़ी कोरबा सहित दो ग्रामीणों की मौत

अंबिकापुर/रायपुर, 5 जनवरी (हि.स.)। झारखण्ड से छत्तीसगढ़ की सीमा सरगुजा जिले में दाखिल हुए हाथियों के दल ने फिर एक बार खूनी उत्पात मचाया हैं। हाथियों ने एक पहाड़ी कोरवा समेत दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया हैं। पिछले 24 घंटों में दो-दो मौत से सरगुजा इलाके में हड़कंप है । इनमें एक मौत उदयपुर वन परिक्षेत्र जबकि दूसरी बतौली वन परिक्षेत्र में सामने आई हैं। ग्रामीण दहशत में घरों में दुबके हुए हैं।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार करीब 33 हाथियों का दल झारखंड से सरगुजा पहुंचा है।गुरुवार की शाम को जंगली हाथियों का दल उदयपुर वन परिक्षेत्र के पतरापारा जंगल के नजदीक पहुंच गया था। इसे देखते हुए आसपास के घरों में रहने वाले लोग सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। इन्हीं हाथियों ने बीती देर रात एक ग्रामीण को कुचल कर मार दिया। जबकि दूसरी मौत हाथियों के हमले में बतौली वन परिक्षेत्र में देर रात सामने आई हैं।

पतरापारा जंगल में शुक्रवार की सुबह ग्रामीण की लाश क्षत -विक्षत मिली। शव की स्थिति देख कर हर कोई सिहर उठा, शव के सिर के हिस्से का मांस बिखरा पड़ा था। सभी को समेट कर उठाना पड़ा। शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखवा दिया है। घटनास्थल के आसपास के गांवों में सूचना देकर मृतक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।वन परिक्षेत्र उदयपुर में नौ हाथियों का दल विगत 11 दिसम्बर से डेरा जमाए हुए है। हाथियों ने उपकापारा मोहनपुर, जजगी, फुनगी एवं रामनगर में पिछले दिनों काफी नुकसान पहुंचाया था।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर