लाभार्थियों के अनुभव सुन बोले सीएम, यही है मोदी की गारंटी

प्रमाण पत्र देते सीएम योगी

गोरखपुर, 06 जनवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि कोई दिक्कत तो नहीं हुई, किसी ने रुपया तो नहीं मांगा। जवाब मिलने के बाद कहा, यही है मोदी की गारंटी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यह पूछने पर कि कोई दिक्कत तो नहीं हुई, किसी ने रुपया तो नहीं मांगा? सबने एक स्वर में कहा, नहीं। उनके अनुभव सुनकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यही पीएम मोदी जी की गारंटी है कि सबको निष्पक्ष रूप से लाभ मिले। रेनू चौहान ने कहा कि पहले वह कच्चे मकान में रहती थीं, अब पक्का मकान बन गया। दिनेश पांडेय ने बताया कि वह पीएम स्वनिधि को दो किस्त लेकर साइकिल और बाइक रिपेयरिंग की दुकान का विस्तार कर चुके हैं। अनिल चंद ने बताया कि आयुष्मान कार्ड होने से उनका दो लाख रुपये खर्च वाला ऑपरेशन हो गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी रेनू चौहान, पीएम स्वनिधि के दिनेश पांडेय, आयुष्मान योजना के अनिल चंद व उज्ज्वला योजना की लाभार्थी शीला देवी ने अपने अनुभव सुनाते हुए सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।

ढाई साल के बच्चे के ऑपरेशन में देंगे आर्थिक मदद

संवाद के दौरान उज्जवला योजना की लाभार्थी शीला देवी ने इससे हुए फायदे के साथ सीएम योगी से एक दूसरी परेशानी बताई। उन्होंने कहा कि उनके ढाई साल के नाती के दिल में छेद है। उन्होंने पूछा कि क्या बच्चे की मां के आयुष्मान कार्ड से बच्चे भी इलाज हो पाएगा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि ऐसा नहीं हो पाएगा तो सरकार इलाज के लिए भरपूर आर्थिक मदद देगी। चिंता करने की कोई बात नहीं है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देशित किया और शीला देवी को जनता दर्शन में आकर मिलने को कहा।

लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व कंबल वितरित किया

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना, आयुष्मान योजना, पीएम स्वनिधि योजना, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व कंबल वितरित किया। कार्यक्रम के शुरुआत में सबको विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलाई गयी। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागो द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकनतथा नन्हे बच्चों का अन्नप्राशन कराया।

कार्यक्रम में सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक महेंद्रपाल सिंह, विपिन सिंह, श्रीराम चौहान, प्रदीप शुक्ल, एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत /मोहित

   

सम्बंधित खबर