मंत्री नंदी के आदेश पर गबन मामले में कताई मिल कानपुर में तैनात दो अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज

- प्रकरण में दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ अनियमितता एवं शासकीय धन के दुरुपयोग एसआईटी जांच के भी दिए आदेश

लखनऊ, 06 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सहकारी कताई मिल संघ लिमिटेड कानपुर में तैनात सचिव/महाप्रबंधक के पद पर तैनात वीके मिश्रा और एनके मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने एवं एसआईटी की जांच किए जाने का आदेश हैं। दोनों ही अधिकारियों पर शासकीय धन का दुरुपयोग किए जाने एवं गबन किए जाने का आरोप हैं। संयुक्त आयुक्त की रिपोर्ट को संस्तुति प्रदान करते हुए शनिवार को कार्रवाई का आदेश उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी द्वारा किया गया है।

उत्तर प्रदेश सहकारी कताई मिल्स संघ लिमिटेड कानपुर में तैनात सचिव/महाप्रबंधक वीके मिश्रा, एनके मिश्रा एवं अन्य के खिलाफ अनियमितताओं के साथ ही रिश्वत लिए जाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ से की गई थी। जिसकी जांच संयुक्त आयुक्त उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय कानपुर ऋषि रंजन गोयल को दी गई थी।

संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल ने तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर जांच के बाद उत्तर प्रदेश सहकारी कताई मिल संघ लिमिटेड कानपुर में तैनात सचिव/महाप्रबंधक वीके मिश्र व एनके मिश्रा को अपने कार्यकाल के दौरान गम्भीर अनियमितताओं एवं गबन का आरोपी एवं जांच तथा कार्रवाई से बचने की नियत से सम्बंधित अभिलेख गायब किए जाने का दोषी पाए जाते हुए इनके विरूद्ध एफआईआर की कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। जिसे गम्भीरता से लेते हुए मंत्री नन्दी ने दोनों अधिकारी बीके मिश्रा व एनके मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने एवं एसआईटी जांच कराए जाने का आदेश जारी किया।

मंत्री नन्दी ने कहा कि कर्तव्यों के निर्वहन में किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की मनमानी, अनुशासनहीनता एवं भ्रष्टाचार को कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर