कलेक्टर ने ईव्हीएम- व्हीव्हीपेट प्रदर्शन व जागरुकता सेन्टर का किया शुभारंभ

शुभारंभ

ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट के प्रति जागरूकता हेतु मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जगदलपुर, 08 जनवरी (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपेट के उपयोग के बारे में जागरूक करने सहित अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कलेक्टोरेट परिसर सहित जिले के अनुविभाग कार्यालयों में ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट प्रदर्शन एवं जागरूकता सेंटर स्थापित किया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने सोमवार को कलेक्टोरेट में ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट प्रदर्शन एवं जागरूकता सेन्टर का फीता काटकर शुभारंभ किया और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपेट के उपयोग के बारे में मतदाताओं को जानकारी देकर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किये जाने कहा। उन्होंने इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपेट उपयोग पंजी में नाम दर्ज कर मॉक व्होट किया।

कलेक्टर ने इस मौके पर ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट के प्रति जागरुकता हेतु मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी हितेश बघेल और अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने व्हीव्हीपेट उपयोग पंजी में नाम दर्ज कर मॉक व्होट किया। इस मौके पर अवगत कराया गया कि व्हीव्हीपेट के प्रति जागरुकता हेतु मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन के द्वारा जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपेट के उपयोग सम्बन्धी जानकारी दी जायेगी। वहीं जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालयों में ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट प्रदर्शन एवं जागरुकता सेन्टर के माध्यम से मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपेट के उपयोग के बारे में अवगत कराया जाएगा और मतदान करने के लिए उन्हें प्रेरित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर