स्वास्थ्य शिविर के साथ विवेकानंद जयंती का पखवाड़ा शुरु

शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराते लोगशिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराते लोगशिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराते लोगशिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराते लोग

झांसी, 09 जनवरी(हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्(अभाविप) की ओर से 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द जयंती धूमधाम से मनायी जायेगी। अभाविप के पदाधिकारियों ने बताया कि गढ़मऊ झील के निकट राम जानकी माता मंदिर पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा।

ज्ञान की देवी मां सरस्वती और युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानन्द के चित्र के समक्ष विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेंद्र,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मनेंद्र, जिला संगठन मंत्री शुभम, जिला संयोजक हर्ष जैन,मेडिकल ऑफिसर डा. रुचि,प्रांत फार्मा विजन संयोजक तेजस द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

शिविर में गढ़मऊ के स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर आंखें,शुगर, बीपी,खासी,जुकाम और बुखार जांच करवाया। मेडिकल टीम के डॉक्टर और स्टॉफ ने 150 से अधिक लोगों को जांचा और उनको दवाई नि:शुल्क प्रदान की। कार्यक्रम संयोजक हर्ष जैन ने बताया सभी मरीजों का नि:शुल्क उपचार हुआ और आगे ऐसे शिविर गढ़मऊ में लगते रहेंगे,जिससे स्थानीय वासियों का समय-समय पर उपचार हो सके।

कार्यक्रम संयोजक हर्ष जैन ने बताया कि अभाविप झांसी महानगर में 9 जनवरी से 23 जनवरी तक युवा उद्घोष कार्यक्रम चलाने वाला है,निश्चित ही स्वामी विवेकानंद के विचारों से ही युवाओं को उनकी शिक्षा और सामाजिक जीवन को सार्थक और सकारात्मक दिशा मिलेगी।

शिविर में विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेंद्र,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मनेंद्र,जिला संगठन मंत्री शुभम विद्यार्थी, महानगर उपाध्यक्ष डॉ.विवेक, तहसील प्रमुख डॉ अनुराग, सीपरी नगर अध्यक्ष डॉ आदित्य, प्रांत फार्माविजन संयोजक तेजस प्रताप, महानगर सह मंत्री शिवम राठौर, मनीष तिवारी, निशांत कुशवाहा, लवकुश,अर्पित अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर