जबलपुरः दो गोदामों में रखी धान के लिये गये सेम्पल

शहपुरा के खमदेही स्थित दो गोदामों में रखी धान के लिये गये सेम्पल

जबलपुर, 09 जनवरी (हि.स.)। खाद्य एवं नागरिग आपूर्ति विभाग द्वारा भोपाल से भेजे गये अधिकारियों एवं सर्वेयरों की टीम ने मंगलवार को शहपुरा स्थित उन दो गोदामों के भीतर रखी धान के सेम्पल लिये, जहां खरीदी केन्द्र नहीं बनाये जाने के बावजूद बड़ी मात्रा में धान का भण्डारण पाया गया है।

प्रभारी जिला आपूर्ति नियंत्रक सीएस जादौन ने बताया कि भोपाल से आये आधिकारियों और सर्वेयर की टीम ने मंगलवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर शहपुरा तहसील के अंतर्गत खमदेही स्थित प्रमोद कुर्मी वेयर हाऊस एवं बलराज वेयर हाउस के भीतर स्टेकिंग कर रखे गये धान के सेम्पल लिये हैं। उन्होंने बताया कि प्रमोद कुर्मी वेयर हाउस में 76 हजार बोरियों में भरी धान का स्टेक लगाया गया है। इसी प्रकार बलराम वेयर हाउस में 48 हजार बोरियों में धान की स्टेकिंग की गई है। जादौन के मुताबिक सेम्पल लेने के दौरान दोनों वेयर हाउस में कई बोरियों में रखी धान मिक्स पाई गई है, जबकि कई में नॅान एफ.ए.क्यू धान रखा पाया गया है।

उन्होंने बताया कि सर्वेयरों द्वारा लिये धान के नमूने परीक्षण रिपोर्ट में यदि अमानक धान पाई जाती है अथवा कोई गंभीर अनियमितता पाई जाती है तो वेयर हाउस संचालकों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। उनके विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है। जिला आपूर्ति नियंत्रक जादौन ने बताया कि दोनों वेयर हाउस में रखी धान की सेम्पलिंग के दौरान वे स्वयं तथा एसडीएम शहपुरा अभिषेक सिंह, वेयर हाउसिंग कोर्पोरेशन के भोपाल से आये अधिकारी संजीव तोमर, जिला विपणन अधिकारी अर्पित तिवारी एवं भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विलोक पाठक/मुकेश

   

सम्बंधित खबर