छत्तीसगढ़ में बस-ट्रक चालक फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

रायपुर, 10 जनवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन के आह्वान पर 65 हजार से अधिक बस-ट्रक चालक आज बुधवार से फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। आंदोलन को छत्तीसगढ़ हाईवा परिवहन संघ ने भी समर्थन दिया है। रायपुर के तेलीबांधा क्षेत्र में सुबह से ही सभी ड्राइवर एकत्र हुए हैं।

डाइवर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन के मुताबिक सरकार ने ट्रांसपोर्टर से बात की, हमसे नहीं, इसलिए हिट एंड रन कानून को वापस लिया जाना चाहिए। छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन ने सभी ड्राइवर साथियों से कहा है कि आप अपनी गाड़ी अपने मालिक के घर या ऑफिस पर खड़ी करके आप सुरक्षित अपने घर आ जाएं। सरकार की तरफ से यह काला कानून वापस नहीं लिया गया है और ना हमें लिखित में दिया गया है। आगे कहा गया है कि जब तक हमें लिखित में नहीं देंगे तब तक स्टेयरिंग छोड़ो आन्दोलन जारी रहेगा और जो भाई गाड़ी चलाते हैं और रास्ते में अगर कोई बात होती है तो उसके जिम्मेदार स्वयं होंगे। अगर कोई बात होती है तो ऑल इंडिया ड्राइवर एसोसिएशन से कोई मतलब नहीं होगा।

प्रीतम सेन ने बताया कि पिछले दिनों 28 राज्य के ड्राइवर यूनियन दिल्ली में जंतर मंतर पर आंदोलन करने पहुंचे थे।उस समय तय किया गया था कि अगर सरकार अपना कानून वापस नहीं लेती है तो 10 जनवरी से सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे ।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर