मेरठ में होने वाली अनुसूचित जाति की महापंचायत स्थगित

मेरठ, 10 जनवरी (हि.स.)। राजमिस्त्री इंदुशेखर हत्याकांड को लेकर बुधवार को मेरठ में होने वाली अनुसूचित जाति की महापंचायत स्थगित कर दी गई है। जिला प्रशासन ने मांगों को पूरा करने के लिए 20 दिन का समय मांगा। इसके बाद महापंचायत स्थगित कर दी गई।

इंचौली थाना क्षेत्र के साधारणपुर गांव निवासी राज मिस्त्री इंदुशेखर की हत्या परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के धनपुर गांव में हुई थी। इस मामले में सात आरोपितों को पुलिस जेल भेज चुकी है, जबकि दो आरोपित अभी तक फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनुसूचित जाति समाज के लोगों ने दस जनवरी को को कमिश्नरी पार्क में महापंचायत का ऐलान किया था। इस महापंचायत में आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण के आने की बात कही गई थी।

महापंचायत को टालने के लिए एडीएम सिटी बृजेश सिंह और एसपी देहात कमलेश बहादुर ने इंदुशेखर के बेटे वंश, मेरठ कॉलेज के शिक्षक डॉ. सतीश प्रकाश समेत कई लोगों से बातचीत की। इसके बाद कैलाशपुरी स्थित कुमार आश्रम में पूर्व विधायक विनोद हरित, रालोद नेता नरेंद्र खजूरी, डॉ. सतीश प्रकाश, वंश समेत कई लोगों की पंचायत हुई। इसके बाद एडीएम सिटी और एसपी देहात के साथ प्रमुख लोगों की बैठक हुई। वंश ने कहा कि जिस मकान को उनके पिता इंदुशेखर ने बनाया है और जिसे लेकर उनकी हत्या हुई। उस मकान का ध्वस्तीकरण कराया जाए। फरार दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए। दोनों अधिकारियों ने मांगों को पूरा करने के लिए 20 दिन का समय मांगा। इसके बाद बुधवार को होने वाली महापंचायत स्थगित कर दी गई। इंटरनेट मीडिया पर महापंचायत स्थगित होने की सूचना भी जारी की गई। लोगों ने मांग पूरी नहीं होने पर 30 जनवरी को फिर से महापंचायत बुलाने की बात कही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर