विधानसभा अध्यक्ष खंडूड़ी बौखनाग के थाना भाटिया में टेका माथा

विधानसभा अध्यक्ष  ऋतु खंडूड़ी बौखनाग के थाना भाटिया में टेका माथा।।

-बौखनाग मंदिर परिसर का सौंदर्यीकरण को लेकर दिया भरोसा

-रवांई की लोक सांस्कृतिक की कायल हुईं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु

उत्तरकाशी, 11 जनवरी (हि.स.)। सिलक्यारा निर्माणाधीन टनल में बौखनाग के आशीर्वाद से सकुशल निकले श्रमिकों के बाद बाबा बालक के आशीर्वाद लेने लोग दूर-दूर से आने लग गए हैं।

गुरुवार को नौगांव में आयोजित विकास मेले में शिरकत करने पहुंची उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने मेले से पहले नौगांव ब्लॉक के भाटिया गांव पहुंचकर बौखनाग देवता मंदिर में दर्शन करने के साथ पूजा-अर्चना की और बाबा बौखनाग से देश व प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।

इस दौरान उन्होंने चेडू देवता मंदिर का सौंदर्यीकरण एवं चारदीवारी का निर्माण, बाबा बौखनाग मंदिर की चारदीवारी का विस्तारीकरण की ग्रामीणों की मांग पर अपने स्तर से कार्रवाई करने और इन मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का भी भरोसा दिलाया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा बौखनाग के प्रति स्थानीय लोगों के अटूट विश्वास और असीम आस्था को देश-दुनिया ने सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान देखा और महसूस किया है। उन्होंने कहा कि आस्था के इस केन्द्र को विकसित करने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास करेंगी।

भाटिया गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष का परंपरागत तरीक़े से भव्य स्वागत किया। उनकी आगवानी को जुटी महिलाओं ने पारंपरिक लोकनृत्य भी प्रस्तुत किये। विधानसभा अध्यक्ष ने भी स्थानीय महिलाओं के साथ तांदी नृत्य किया।

इस मौके पर उन्होंने महिलाओं से हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का आह्वान करते हुए कहा कि महिलाएं आज के दौर में राजनीति, शिक्षा, देश सेवा सहित समाज के हर क्षेत्र में अग्रणी मुख्य भूमिका निभा रही है।

गौरतलब है कि 12 नवम्बर को सिलक्यारा निर्माणाधीन टनल में जब अमेरिकान ऑगर मशीन ने भी जवाब देने लगी थी, तब आस्था और विज्ञान के चमत्कार ने 17 दिनों के बाद सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाला था। बाबा बौखनाग के भविष्यवाणी सही साबित हुई थी। इस चमत्कार को पूरा देश सहित अंतरराष्ट्रीय टनल एक्सपर्ट ऑस्ट्रेलिया के अर्नोल्ड डिक्स ने भी माना है।

इस दौरान एसडीएम बड़कोट मुकेश चंद रमोला, सीओ सुरेंद्र भंडारी, एसओ बड़कोट संतोष कुंवर, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अतोल सिंह रावत, ग्राम प्रधान भाटिया गीता डिमरी, बोख नाग देवता के माली संजय डिमरी, विशालमणि डिमरी एवं गोलू डोभाल समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे हैं।

हिंदुस्थान समाचार/चिरंजीव सेमवाल

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर