राष्ट्रपति ने बुधनी को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम आने पर किया पुरस्कृत

- मुख्यमंत्री डॉ यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने बुधनी नगर परिषद एवं बुधनी के नागरिकों को दी बधाई

सीहोर, 11 जनवरी (हि.स.)। दिल्ली के भारत मंडपम सभागार में गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के परिणामों की घोषणा की गई एवं विजेता निकायों एवं शहरों को पुरस्कार वितरण किए गए। इसके साथ ही केंद्रीय शहरी आवासन एवं विकास कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी के द्वारा भी विजेता नगरों को पुरस्कार प्रदान किए गए।

सीहोर जिले की नगर परिषद बुधनी को आज राष्ट्रीय स्तर पर वेस्ट जोन के अंतर्गत प्रथम स्थान प्राप्त करने एवं मध्य प्रदेश के एक लाख से कम आबादी वाले शहरों में स्वछतम सिटी का दर्जा हासिल करने पर पुरस्कृत किया गया। साथ ही बुधनी नगर को वाटर प्लस सिटी का दर्जा एवं गार्बेज फ्री सिटी प्रमाणीकरण के अंतर्गत तीन स्टार शहर भी घोषित किया गया।

बुदनी को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा ट्विटर के माध्यम से बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी गई हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बुधनी नगर परिषद को एवं बुधनी के नागरिकों को इस उपलब्धि पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है की बुदनी नगर परिषद द्वारा विगत दो वर्षों से निकाय को वाटर प्लस का दर्जा दिलाने हेतु अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप बुधनी को राष्ट्रीय स्तर पर न सिर्फ पुरस्कृत किया गया, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर बुधनी अपनी एक अलग पहचान बनाने में भी कामयाब रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर