लाखों रुपये माल के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

मुंबई,12 जनवरी (हि. स.)। पालघर जिले के पेल्हार पुलिस स्टेशन (मीरा भाईंदर वसई विरार पुलिस आयुक्तालय ) की अपराध जांच शाखा ने मोटरसाइकिल चोरी करने के मामले में दो शातिर चोरो को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी से मामलो का खुलासा हुआ है। यह कार्रवाई डीसीपी सुहास बावचे व एसीपी रामचंद्र देशमुख के मार्गदर्शन में पेल्हार थाने के सीनियर पीआई वसंत लब्दे,पीआई (अपराध) शिवानंद देवकर के नेतृत्व में अपराध जांच शाखा के पोउपनि तुकाराम भोपले की टीम ने की है। पुलिस के अनुसार,1 जनवरी 2024 को हिदायतुल्ला मकबुल अहमद खान (43) अपने घर के बाहर बुलेट मोटरसाइकिल पार्क किया था। जिसे किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया था। इसी तरह से 3 जनवरी 2024 को नफहिम अब्दुल कलाम पठान (21) की एक्टिवा मोटरसाइकिल अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया था। दोनो चोरी मामले में अज्ञात चोर के ऊपर पेल्हार थाने में धारा 379 के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि पेल्हार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वसंत लब्दे ने अपराध जांच टीम को वाहन चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए,क्योंकि पेल्हार पुलिस स्टेशन क्षेत्र में वाहन चोरी में वृद्धि देखी जा रही है।

दोनों घटनाओं के बाद अपराध जांच शाखा टीम ने सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और गुप्त मुखबिरों और तकनीकी जानकारी के आधार पर तुंगारेश्वर फाटा क्षेत्र में बुलेट मोटर साइकिल बिक्री के लिए आने वाले बदमाश को दबोच लिया। जिसकी पहचान एहसानउल्ला मोहबतअली खान ऊर्फ सद्दाम (34) के रूप में की गई।

आरोपी के पास से एक बुलेट,एक यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल जब्त की गई। टीम ने इसके बाद परवेज शहमा खान (26) को हिरासत में लिया।उसके पास से एक दोपहिया एक्टिवा मोटरसाइकिल जब्त की गई है।पुलिस जांच में पता चला कि जब्त की गई मोटरसाइकिलें पेल्हार थाने में दर्ज अपराध की चोरी की मोटरसाइकिलें हैं।उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और आरोपियों के पास से कुल 1,90,000 रुपये का माल जब्त किया गया।पुलिस ने बताया कि,इनकी गिरफ्तारी से 3 अपराध (379) का खुलासा हुआ है।पुलिस ने बताया कि,इसके अलावा आरोपी एहसानउल्ला मोहबतअली खान ऊर्फ सद्दाम ( 34 ) जो एक कुख्यात अपराधी है।उसके ऊपर वालीव पुलिस स्टेशन में 3 अपराध ( 392) व पेल्हार पुलिस स्टेशन में 5 अपराध ( 392,454) दर्ज है।हालाँकि, आगे की विवेचना पुलिस कर रही है।

हिंदुस्थान समाचार/

   

सम्बंधित खबर