अखिल भारतीय मराठा महासंघ का भाजपा-महागठबंधन को समर्थन

मुंबई, 15 अप्रैल (हि.स.)। मराठा समुदाय के उचित अधिकारों के लिए लड़ रहे अखिल भारतीय मराठा महासंघ ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी और महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है। अखिल भारतीय मराठा महासंघ के अध्यक्ष दिलीप जगताप ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार की उपस्थिति में क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की।

दिलीप जगताप ने कहा कि फेडरेशन ने अब तक सभी चुनावों में भाजपा का समर्थन किया है। जब भी हमने समर्थन किया है, भाजपा की जीत हुई है। इस साल भी भाजपा जीतेगी। जगताप ने कहा कि वह भाजपा का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि मराठा आरक्षण का मुद्दा केंद्र की मदद से हल किया जा सकता है, और वह आरक्षण की सीमा बढ़ाना चाहते हैं और मराठा समुदाय को आरक्षण देना चाहते हैं।

आशीष शेलार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार और महाराष्ट्र की महागठबंधन सरकार मराठा समुदाय के सदस्यों की आरक्षण की मांग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ पहले ही विस्तृत चर्चा हो चुकी है और वे स्पष्टता लाने के लिए इस सप्ताह फिर से चर्चा करेंगे।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख नवनाथ बान, मराठा महासंघ के पदाधिकारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष नानावटे, संभाजी दहाटोंडे, प्रदेश संपर्क प्रमुख अनिल ताडगे, महेश सावंत, अविनाश राणे, परशुराम कासुले आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

   

सम्बंधित खबर