संपूर्ण व्यक्तित्व विकास की सबसे बड़ी कुंजी है खेल : चंदन सिंह

नवादा, 14 जनवरी (हि.स.)। नवादा से सांसद चंदन सिंह ने रविवार को यहां कहा है कि संपूर्ण व्यक्तित्व विकास की सबसे बड़ी कुंजी खेल है । जिसके लिए युवाओं को आगे आकर खेल भावना को प्रेरित करने में सहभागी बननी चाहिए।

नारदीगंज प्रखंड के श्रीपतीया ग्राम के मैदान में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के बाद खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सांसद चंदन सिंह ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग हो सकता है। जिसके लिए खेल बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल स्वास्थ्य के साथ ही बेहतर और सुखद जीवन भी प्रदान करता है। अगर कोई इंसान बेहतर खिलाड़ी बन जाता है, तो वह देश दुनिया में नाम कमाने के साथ ही एक बड़ा धन का भी मालिक बन जाता है ।

उन्होंने कहा कि खेल ही व्यक्तित्व विकास की सबसे बड़ी कुंजी है। जो इंसान शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ है। उसका जीवन की बेहतरी का कोई बराबरी नहीं हो सकता है। टूर्नामेंट समारोह की अध्यक्षता चर्चित नेता इंद्रदेव कुशवाहा कर रहे थे। आयोजक मनोज चौहान ने संसद का स्वागत करते हुए कहा कि प्रति मकर संक्रांति के दिन श्रीपतीया मैदान में टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है । जो एक सप्ताह तक चलता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर