पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करें केंद्र सरकार : निरंजन स्वामी

हरिद्वार, 14 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में संतों के साथ मारपीट वाले लोगों पर कार्रवाई न करने के विरोध में संत समाज में रोष है।

प्रेस को जारी बयान में पुरुषार्थ आश्रम के अध्यक्ष महामनीषी निरंजन स्वामी महाराज ने कहा है कि केंद्र सरकार को पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए। साधु संतों पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ बंगाल सरकार ने अभी तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की है जो बड़े ही खेद का विषय है। संत समाज यह बर्दाश्त नहीं करेगा। केंद्र सरकार को इस मामले में सख्त निर्णय लेते हुए कार्रवाई के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

निरंजन स्वामी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगातार हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। ममता सरकार हिंदू विरोधी है हिंदुओं पर लगातार उत्पीड़न कर रही है। केंद्र सरकार को तत्काल प्रभाव से वहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए।

युवा भारत साधु समाज के अध्यक्ष महंत शिवम महाराज एवं महामंत्री स्वामी रविदेव शास्त्री महाराज ने कहा कि संतों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोषियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

महंत सूरज दास, महंत अरुण दास, महंत दुर्गादास, बाबा हठयोगी, स्वामी अनंतानंद, महंत निर्मल दास, महंत कृष्ण मुनी, महंत गुरमीत सिंह स्वामी हरिहरानंद, स्वामी दिनेश दास सहित कई संतों ने घटना पर रोष प्रकट करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर