मकर मेला के अवसर पर नालंदा में उमडा जनसैलाब

बिहारशरीफ,14 जनवरी (हि.स)। नालंदा जिला के मुख्यालय शहर बिहारशरीफ में आज मकर संक्रांति को लेकर बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर लोगों की भीड़ दिखी, जहां सैकड़ों की संख्या में आए श्रद्धालु सहित भ्रमण के लिए लोगों ने हिरण्य पर्वत पर सैर किया, बिहार शरीफ मुख्यालय में कुछ सीमित जगह ही है, जहां पर लोगों की सैर सपाटे के लिए भीड़ इकट्ठी होती है।

उनमें से बिहार शरीफ के सुभाष पार्क एवं हिरण्य पर्वत मुख्य आकर्षण का केंद्र है। इस पर्वत पर कई समुदाय के लोग एक साथ इकट्ठा होते हैं, कोई पूजा हेतु तो कोई सजिदा के लिए, वही विशेष रूप से आज दही चूड़ा खाकर लोग हिरण्य पर्वत पर मुख्य रूप से सैर सपाटे करते हैं, जिससे उनकी सेहत के साथ खाना का भी पाचन हो जाता है और मन भी बहल जाता है।

आए भीड़ को नियंत्रण एवं उन पर पैनी नजर रखने के लिए लहेरी थाना पुलिस थाना अध्यक्ष दीपक कुमार सहित सोहसराय थाना अध्यक्ष राजमणि ने अपने अपने पुलिस बल के साथ हर जगह पर भ्रमण करके लोगों को पहाड़ी क्षेत्र के किनारे जाने से रोका।

थानाध्यक्षों ने बताया कि आज के दिन पर्व को लेकर हिरण पर्वत पर भीड़ रहती है, इस बात को लेकर हम लोगो की चौकसी बरकरार है और जब तक यहां पर लोगो की भीड़ रहेगी हम लोग हर जगह पर घूम-घूम कर लोगों पर नजर बनाए रखेंगे, ताकि यहां आने जाने वाले लोग सुरक्षित से सैर-सपाटे कर सके।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर