क्षत्रिय महासभा ने किया 'घर घर राम ध्वज' अभियान का आगाज

उदयपुर, 15 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व मेवाड़ के घर घर में उत्साह का संचार करने के लिए ‘घर घर राम ध्वज’ अभियान का शुभारम्भ मकर संक्रांति पर किया गया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से शुरू किए गए ‘घर घर राम ध्वज’ अभियान के तहत प्रत्येक परिवार से सम्पर्क कर उन्हें पीले चावल तथा राम ध्वज वितरण कर संकल्प दिलाया जा रहा है कि वे मकर संक्रांति से अपने घर तथा आस पास के मंदिर - पूजास्थल की सफाई कर 22 जनवरी को भगवान श्री राम का पूजन करेंगे।

क्षत्रिय महासभा जिलाध्यक्ष यादवेंद्र सिंह रलावता ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर क्षत्रिय परिवारों में अत्यंत उत्साह है। सभी परिवार इस दौरान अयोध्या नहीं जा सकते, अतः मेवाड़ में ही घर घर दीप प्रज्वलित कर भगवान श्रीराम का स्वागत करेंगे। ‘घर घर राम ध्वज’ अभियान की शुरुआत महासभा के संभाग प्रभारी शक्ति सिंह कारोही ने सरंक्षक डॉ. मधुलिका सिंह मेवाड़ को जय श्रीराम के उद्घोष के साथ राम ध्वज भेंट करके की। साथ ही, आस पड़ोस के परिवारों में राम ध्वज वितरित किए गए। राम ध्वज वितरण के दौरान माहौल श्रीराम के जयघोष से राममय हो गया।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा मेवाड़ के प्रवक्ता रणवीर सिंह जोलावास ने बताया कि ‘घर घर राम ध्वज’ अभियान की शुरुआत के साथ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की वार्षिक बैठक का भी आयोजन किया गया जिसमें महामंत्री हेमेंद्र सिंह दवाणा ने विगत वर्षाे के कार्यों का ब्यौरा तथा कोषाध्यक्ष देवेंद्र सिंह भाटी ने वित्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिलाध्यक्ष यादवेंद्र सिंह रलावता ने महासभा द्वारा भविष्य मे होने वाले कार्यक्रमो का वार्षिक कलेंडर प्रस्तुत किया जिसमें क्षत्रिय प्रतिभा सम्मान समारोह, रक्तदान शिविर, जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह, भगवान श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बनाने क्षत्रिय समाज की भागीदारी आदि पर चर्चा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर