लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पतंगबाजी, 80 फीसद मतदान कराने कर लक्ष्य

वाराणसी, 15 जनवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में लगभग 80 फीसदी मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सोमवार को स्वीप के अन्तर्गत संदेश देती हुई पतंगों को उड़ाया गया। कचहरी स्थित पीएनयू क्लब में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वीप आइकन तथा अन्य अधिकारियों ने भी पतंगबाजी में भागीदारी की। पिछले चुनावों में वाराणसी की वोटिंग 50 प्रतिशत के इर्द-गिर्द ही रहने को गम्भीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने लोगों में जागरूकता बढ़ाने पर खासा जोर दिया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि हम देश के इतने महत्वपूर्ण कार्य को प्रमुखता नहीं देते। हमें मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट डालने को सबसे जरूरी कार्य समझना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभानी चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी ने स्वीप के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए शत प्रतिशत मतदाताओं में जागरूकता लाने और वोट डालने के महत्व को समझाया।

स्वीप आइकन नीलू मिश्रा ने सभी काशी वासियों से अपने मोबाइल में वोटर हेल्प लाइन ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में डीआईओएस, बीएसए, एसडीएम सदर, स्वीप आइकन नीलू मिश्रा, पीएनयू क्लब के अध्यक्ष विशाल जायसवाल, सचिव राजीव खन्ना एवं क्लब के सदस्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर