पीएम के आह्वान पर भाजपा नेता दिनेश अग्रवाल ने दलित बस्ती में मनायी संक्रांति

Dinesh agerwal1Dinesh agerwal

पश्चिम चंपारण (बगहा) , 16 जनवरी (हि.स.)। मकर सक्रांति के दिन से सात दिवसीय श्रीराम खिचड़ी का उद्घाटन भाजपा नेता सह स्वाभिमान ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल ने बगहा-01 प्रखंड के मेहुडा पंचायत के कदमहवा स्थित मुसहर टोली में की।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य उद्घाटन आगामी 22 जनवरी को होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कदमहवा दलित बस्ती के हर घर-घर जाकर भाजपा कार्यकर्ता दिनेश अग्रवाल ने एक मुट्ठी चावल तथा एक मुट्ठी दाल मांगा और बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया।दिनेश अग्रवाल ने सभी घरों से मिले चावल और दाल का मिश्रण कर दलित समाज के लोगों के साथ श्री राम खिचड़ी महाप्रसाद ग्रहण किया। साथ ही समाज के लोगों को यह संदेश दिया की समाज में कोई अछूता नहीं हैं। हम सभी एक ही ईश्वर के संतान हैं। हम सभी के रंगों में एक ही खून बहता हैं तो फिर हम जाति पाती का भेद क्यों करते हैं। जरूरत हैं हमें समाज के सभी वर्गों के लोगों के साथ मिलजुल कर रहने की, कोई ऊंच- नीच जाति का भेदभाव नहीं होना चाहिए।

अग्रवाल ने मौके पर अयोध्या धाम से आए निमंत्रण को दलित बस्ती के हर घरों में अपने हाथों से वितरण किया। लोगों से 22 जनवरी को घर- घर दीप जलाकर खुशहाली से उत्सव मानने का आग्रह किया। उन्होंने लोगो को बताया की 22 जनवरी को श्री राम का आगमन हो रहा हैं । अपने आस पास के मंदिरों को तथा अपने घरों को दीप से सजाकर प्रभु श्री राम का स्वागत करें। इस समय को यादगार बना दें।

मौके पर सुरेश प्रसाद,जितेंद्र कुमार,प्रेमशंकर सिंह,अशोक राव,प्रेम किशोर,उमेश यादव,विवेक जायसवाल आदि लोगो का सराहनीय सहयोग रहा।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद तिवारी/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर