प्रबंध अध्ययन संकाय में परीक्षा शुरू

जौनपुर,16 जनवरी (हि. स.)।वीर बहादुर सिंह वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में मंगलवार से विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं आईबीएम केंद्र शुरू हो गई है। सत्र 2023-24 की परीक्षा में एम०बी०ए० दास एम.बी.ए.(एग्री बिजनेस), एम.बी.ए.(ई-कॉमर्स), एम.बी.ए.(बिजनेस इकोनॉमिक्स), एम.बी.ए.(फाइनेंस और कंट्रोल), एम.बी.ए.(एचआरडी) तथा बीकॉम (ऑनर्स) के छात्राएं सम्मिलित हो रहे हैं। परीक्षा 16 जनवरी से 5 फरवरी 2024 तक दोनों पॉलियों में संपादित की जाएगी। प्रथम पाली पूर्वाह्न दस बजे से एक बजे तक तथा द्वितीय पाली अपराह्न दो से पांच तक कराई जाएगी। इस मामले में मंगलवार को जानकारी देते हुए आईबीएम केंद्र केन्द्राध्यक्ष प्रो० अजय द्विवेदी ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षा की समय-सारणी पहले ही छात्र-छात्राओं में जारी कर दी गई थी तथा विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रबंध अध्ययन संकाय की समस्त परीक्षा की आईबीएम केंद्र पर ही है जिसमें पजीकृत छात्राएं अपने-अपने संकाय में परीक्षा देंगे।

सहायक केन्द्राध्यक्ष डॉ०परमेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि परीक्षाओं को नकल विहीन कराने की समुचित व्यवस्था की गयी है। प्रवेश के समय छात्र-छात्राओं की गहन तलाशी ली जा रही है तथा यह हिदायत दी गई है कि किसी भी प्रकार नकल सामग्री व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पूर्णतया प्रतिबंधित है। उड़ाका दल की भी व्यवस्था की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि समस्त शिक्षकों परीक्षा ड्यूटी जारी कर दी गई है तथा इस निमित्त एक बैठक भी आईबीएम केंद्र पर 13 जनवरी को सम्पादित की गयी थी।

इस मौके पर प्रो. विक्रम देव शर्मा डॉ. आशुतोष कुमार सिंह डॉ. रसिकेश, डॉ. इन्द्रेश कुमार डॉ. मनोज त्रिपाठी, डॉ. अभिनव श्रीवास्तव,डॉ.राकेश उपाध्याय, डॉ. राजेश कुमार, मो. अबू सालेह, डॉ. रोहित पांडे, शहाबुद्दीन, प्रांकुर शुक्ला, मोहित भाटिया, सुनील कुमार, समरीन तबस्सुम, श्रुति श्रीवास्तव, यशी सिंह, अमित कुमार आदि ने परीक्षा के दौरान ड्यूटी की।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर