सीयू जम्मू ने राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस मनाया

जम्मू, 16 जनवरी (हि.स.)। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय ने मंगलवार को स्टार्टअप इंडिया के स्थापना दिवस को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाया। इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी), सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ जम्मू (सीयूजे) ने सीयूजे साइट काउंसिल के साथ साझेदारी की।

सीयूजे से विभिन्न धाराओं के छात्रों और शिक्षकों की 22 टीमों ने आईआईसी, सीयू जम्मू द्वारा विचारों का मूल्यांकन करने के लिए गठित जूरी के सामने भाग लिया। शॉर्टलिस्ट की गई टीमों को उनके आईपी की सुरक्षा के लिए विश्वविद्यालय सहायता प्राप्त पेटेंट फाइलिंग सहायता दी जा रही है और इच्छुक टीमों को सीयूजे साइट काउंसिल में स्टार्टअप के रूप में शामिल किया जाना है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ जम्मू की इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल छात्रों और संकायों को नवाचार, इन्क्यूबेशन, स्टार्टअप और स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में निरंतर प्रयासों के लिए प्रेरित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। यह छात्रों को नौकरी चाहने वालों से रोजगार पैदा करने वालों में बदल देता है।

इनोवेशन काउंसिल में डॉ. राकेश झा और उनकी टीम ने इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के संकाय के सहयोग से इस आयोजन को सुविधाजनक बनाया। कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन ने टीम को बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर