जम्मू स्मार्ट सिटी बनाने के लिए अविकसित कॉलोनियों का तेजी से विकास आवश्यक

जम्मू, 16 जनवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व जेएमसी पार्षद संजय कुमार बडू ने जेएमसी वार्ड 32 के प्रमुख निवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि अविकसित कॉलोनियों का तेजी से विकास और आगामी यूएलबी चुनावों से पहले वार्डों का शीघ्र और उचित परिसीमन जम्मू स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आवश्यक है।

बडू ने कहा कि इन सभी पंचायतों को हाल ही में विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के दौरान जम्मू पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में शामिल किया गया था और पिछले जेएमसी चुनावों में आसपास के गांवों को जम्मू नगर निगम में जोड़ा गया था, लेकिन जिस तरह से जम्मू नगर निगम (जेएमसी) द्वारा नए वार्ड बनाए गए हैं। उनमें से कुछ आबादी और क्षेत्रफल की दृष्टि से बहुत बड़े थे, इसलिए गंभीर प्रयासों के बावजूद उन क्षेत्रों का आवश्यकता के अनुरूप विकास नहीं हो सका। आगामी चुनाव से पहले स्थिति से निपटने के लिए जम्मू नगर निगम के सभी वार्डों का परिसीमन किया गया है।

इस अवसर पर बारू ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। स्थानीय निवासियों ने गलियों की ब्लैक टॉपिंग, उचित परिवहन, स्ट्रीट लाइट, अनुपस्थित जल निकासी व्यवस्था के कारण गंदे पानी का संग्रह आदि जैसे मुद्दे उठाए। उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि उन्होंने पहले ही इस मामले को संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ उठाया है और कहा कि मोदी सरकार के तहत, लंबे समय से लंबित सार्वजनिक मुद्दों को लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार संबोधित किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर