श्रीगंगानगर में सेना भर्ती रैली 17 जनवरी से शुरू

जयपुर, 16 जनवरी (हि.स.)। भर्ती वर्ष 2023-24 के लिए सेना भर्ती रैली सेना भर्ती कार्यालय, झुंझुनू द्वारा 17 जनवरी से 24 जनवरी 2024 तक डॉ. बीआर अंबेडकर सरकारी कॉलेज, खेल मैदान श्री गंगानगर में आयोजित की जा रही है।

रैली के संचालन के लिए स्थान का चयन प्रत्येक एआरओ द्वारा किया जाता है ताकि पूरी आबादी को समान अवसर दिया जा सके और इन एआरओ के तहत सभी क्षेत्रों को कवर किया जा सके। इस रैली में कॉमन एंट्रेंस एग्जाम 2023 में उपस्थित हुए आठ हजार से अधिक उम्मीदवारों को अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं पास और 10वीं पास) श्रेणियों के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, मुख्यालय दक्षिण पश्चिमी कमान और श्री गंगानगर के नागरिक प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती रैली, राजस्थान के प्रेरित युवाओं को देश की सेवा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर ने इस बात पर जोर दिया है कि निष्पक्ष, पारदर्शी और पूरी तरह से स्वचालित चयन प्रक्रिया बिना किसी कदाचार के पूरी तरह से योग्यता के आधार पर चयन सुनिश्चित करती है। तदनुसार, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दलाल गतिविधियों का शिकार न बनें या फर्जी प्रवेश का सहारा न लें। यह भी सलाह दी जाती है कि उम्मीदवारों को अपने योग्यता दस्तावेज सिविल प्रशिक्षण अकादमियों या दलालों को नहीं सौंपने चाहिए और केवल मांगे जाने पर और जारी अधिसूचना के अनुसार भर्ती कर्मचारियों को दस्तावेज सौंपने चाहिए। विस्तृत जानकारी और सहायता के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट देखें या सेना भर्ती कार्यालय झुंझुनू से संपर्क करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर