भारत में स्वावलम्बन को बढ़ावा देने के लिए अभाविप निरंतर प्रयासरत : घनश्याम शाही

- अभाविप ने “स्टार्ट अप दिवस” पर संगोष्ठी का आयोजन किया

प्रयागराज, 16 जनवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) प्रयाग महानगर के कार्यकर्ताओं ने मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान में स्टार्ट अप दिवस पर “स्वावलम्बन : आज की जरूर” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया। पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने कहा कि अभाविप द्वारा भारत में स्वावलम्बन को बढ़ावा देने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

एमएनएनआईटी में मंगलवार को आयोजित संगोष्ठी में युवाओं ने उद्यमिता से सम्बंधित नए पहलुओं को जाना। घनश्याम शाही ने “स्वावलम्बन : आज की जरूर” पर वक्तव्य रखा तथा युवाओं को उद्यमिता के क्षेत्र में आगे बढ़ने व इस क्षेत्र में मौजूद अपार सम्भावनाओं पर कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि उद्यमिता में ही विकसित भारत का मंत्र निहित है। भारत को वैश्विक पटल पर पुनः शीर्ष पर लाने में उद्यमिता की महती भूमिका रहने वाली है।

प्रांत संगठन मंत्री, काशी प्रांत अभिलाष मिश्र ने कहा कि शैक्षिक संस्थानों में विभिन्न कार्यक्रमों, संगोष्ठियों के माध्यम से विद्यार्थियों को उद्यमिता क्षेत्र में निहित अवसरों और महत्व से परिचित कराया जा रहा है। काशी प्रांत संगठन मंत्री ने चर्चा सत्र के दौरान युवाओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों का उत्तर दिया तथा अभाविप द्वारा इस पहल को बढ़ावा देने के लिए किए गए कार्यों का जिक्र भी किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर