रेल संसदीय समिति की बैठक में उठे बेगूसराय के गंभीर मुद्दे

बैठक

बेगूसराय, 17 जनवरी (हि.स.)। सहरसा से वाया सलौना-समस्तीपुर होते हुए पाटलिपुत्र के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार कर रेल मंत्रालय को भेजने और जल्द से जल्द इस रुट पर पटना के लिए ट्रेन चलाने की मांग तेज हो गई है। उपरोक्त प्रस्ताव आज समस्तीपुर रेल मंडल के संसदीय समिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सासंद गिरिराज सिंह की ओर से उपस्थित बेगूसराय भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा ने रखा है।

गिरिराज सिंह की ओर से प्रस्ताव रखते हुए राजीव वर्मा ने बखरी गोढियारी ढ़ाला छह-बी पर रोड ओवरब्रिज के डीपीआर निर्माण में हो रहे बिलंब पर असंतोष जताया।उन्होंने फरवरी-मार्च तक इसका टेंडर प्रकाशित करने एवं श्रीकृष्ण सिंह नगर (गढ़पुरा) तथा सोनमा-प्राणपुर हाल्ट पर पहुंच पथ के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने 196001/02 उदयपुर सिटी मेल, 12407/08 अमृतसर मेल ट्रेन, 12523/24 एनजेपी दिल्ली मेल का ठहराव सलौना मे सुनिश्चित करने का विषय उठाया।

सांसद गिरिराज सिंह की ओर विषय उठाते हुए राजीव वर्मा ने गढ़पुरा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-दो पर यात्री शेड विस्तार तथा वरैपुरा एवं सोनमा प्राणपुर हाल्ट पर आवश्यक सुविधा बहाल करने का विषय संसदीय समिति की बैठक के दौरान संज्ञान में लाया।

जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा ने बताया कि गिरिराज सिंह की पहल पर भारत सरकार ने सलौना स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन विकास स्कीम में शामिल किया तथा तेजी से स्टेशन के विकास का काम जारी है। बखरी में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए रोड ओवरब्रिज निर्माण की प्रकिया चल रही है।

राजीव वर्मा ने पर्यटन एवं आस्था को बढ़ावा देने के लिए कोसी से काशी तक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का भी विषय उठाया। इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के नागरिक को भी महादेव का दर्शन सुलभ हो सकेगा। इसके अलावा भी बेगूसराय जिले में रेल से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उन्होंने गंभीरता पूर्वक उठाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर