खूंटी शहरी जलापूर्ति योजना को शीघ्र पूरा करायें अधिकारी: उपायुक्त

खूंटी, 17 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में मंगलवार को नगर निकाय की विभिन्न योजनाओं से संबंधित बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने शहरी जलापूर्ति, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), दीनदयाल अन्त्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन और राजस्व से संबंधित कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। बताया गया कि शहरी जलापूर्ति योजना, खूंटी विश्व बैंक संपोषित सरकार की योजना है।

उपायुक्त ने सम्बन्धित पदाधिकारियों को इसकी सतत निगरानी करने और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। गए। पाइप लाइन की नेटवर्किंग को लेकर आदेश दिया गया हेै कि कार्य में तेजी लाएं और नए वियर निर्माण के लिए डीपीआर तैयार करने और टाइमलाइन के आधार पर कार्य करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के घटक चार की प्रगति के विषय में नगर प्रबंधक द्वारा विस्तार से विभिन्न बिंदुओं पर कार्य प्रगति की जानकारी दी गई।

राजस्व संग्रहण की समीक्षा के क्रम में राजस्व संग्रहन के संग्रहन दर को बढ़ाने व लक्ष्य प्राप्ति का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया। साथ ही सभी वार्डों का सर्वे कराते हुए नोटिस निर्गत कराने का निर्देश दिया गया। इन दौरान ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के सम्बंध में समीक्षा कर शीघ्र सीटीओ प्राप्त कर प्लांट में प्रोसेसिंग शुरू की जाय। बैठक में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी, शहरी जलापूर्ति योजना के प्रतिनिधि एवं जुड़को के सदस्य, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के प्रतिनिधि, स्पैरों सॉफ्टेक प्रालि के प्रतिनिधि और नगर प्रबंधक, नगर मिशन प्रबंधक सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर