स्वच्छ तीर्थ अभियान:महापौर ने मंदिर परिसर में सफाई कर अभियान चलाया

अभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरणअभियान व थैला वितरण

गाजियाबाद,18जनवरी(हि.स.)। स्वच्छ तीर्थ अभियान के अंतर्गत महापौर सुनीता दयाल ने गुरुवार को पटेल नगर स्थित ए ब्लॉक में श्री शिव मंदिर में महापौर सुनीता दयाल ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया है जिसमें स्थानीय पार्षद शीतल देओल,नगर निगम के कर्मचारियों एव स्थानीय लोग शामिल हुए।

महापौर ने कहा कि भविष्य में इसी प्रकार देवालयों के लिए अभियान चलते रहना चाहिए ।इससे लोगों में मंदिर के प्रति जन जागृति होगी और 14 से 21 जनवरी तक नगर निगम ने भी 40 मंदिरों को चिन्हित किया है, जिनमें रोजाना सफाई अभियान चलाया जा रहा है और 22 जनवरी को अयोध्या में 500 वर्ष बाद श्री रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। जिसे गाजियाबाद शहर भी धूम धाम से मनाएगा। सभी घरों में दीपोत्सव मनाया जाएगा। दीपावली की तरह यह पर्व मनाया जाएगा।

मन्दिर परिसर में सफाई अभियान के बाद महापौर सुनीता दयाल ने सभी को कपड़े के थैले वितरण किए,जिससे शहर में प्लास्टिक का प्रयोग बन्द किया जा सके और हमारा जीवन प्लास्टिक मुक्त हो सके। उन्होंने सभी शहरवासियों से प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/सियाराम

   

सम्बंधित खबर