लोस चुनाव : स्कूलों में 24 और 25 अप्रैल को बंद रहेगा शिक्षण कार्य

बूथों का निरीक्षण करते डीएम व एसएसपीबूथों का निरीक्षण करते डीएम व एसएसपीबूथों का निरीक्षण करते डीएम व एसएसपी

मेरठ, 22 अप्रैल (हि.स.)। मेरठ में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। विद्यालयों में मतदान केंद्र बनाने, पुलिस-फोर्स ठहरने और स्कूल वाहनों के चुनाव ड्यूटी के कारण 24 और 25 अप्रैल को स्कूलों में शिक्षण कार्य नहीं होगा। जबकि 26 अप्रैल को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए विद्यालयों में पुलिस फोर्स के ठहरने, विद्यालयों में मतदान केन्द्र बनाये जाने तथा विद्यालयों के वाहनों का चुनाव में अधिग्रहण किए जाने के कारण छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एवं उनके आवागमन में आने वाली असुविधा को देखते हुए 24 और 25 अप्रैल को स्कूलों में शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा। गौरतलब है कि 26 अप्रैल को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

कल शाम तक को वोटर पर्ची का वितरण करें बीएलओ

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वोटर गाइड व वोटर पर्ची वितरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कल शाम 23 अप्रैल तक शत-प्रतिशत वोटर गाइड व वोटर पर्ची का वितरण किया जाए। कल शाम तक काम पूरा नहीं होने पर बीएलओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को मतदान बूथों का निरीक्षण करके अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत खिर्वा जलालपुर, चौधरी बशीर खां इंटर कॉलेज हर्रा, सर्वहितकारी कन्या इंटर कॉलेज करनावल में बनाए गए बूथों का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, बीएलओ, बूथकर्मी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर