कम नहीं हो रहा ट्रेनों पर कोहरे का असर, 7 घंटे विलंब से पहुंची बेगमपुरा एक्सप्रेस

कम नहीं हो रहा ट्रेनों पर कोहरे का असर, 7 घंटे विलंब से मुरादाबाद जंक्शन पर पहुंचीं बेगमपुरा एक्सप्रेसकम नहीं हो रहा ट्रेनों पर कोहरे का असर, 7 घंटे विलंब से मुरादाबाद जंक्शन पर पहुंचीं बेगमपुरा एक्सप्रेसकम नहीं हो रहा ट्रेनों पर कोहरे का असर, 7 घंटे विलंब से मुरादाबाद जंक्शन पर पहुंचीं बेगमपुरा एक्सप्रेस

मुरादाबाद, 18 जनवरी (हि.स.)। लगातार गिर रहे पारे से जहां उत्तर भारत में जन जीवन बेहाल है, वहीं शीतलहर और कोहरे का असर ट्रेनों के पहियों की चाल को लगातार धीमा कर रहा है। मुरादाबाद रेल मंडल में कोहरे ने अधिकतर लंबी दूरी की ट्रेनों की रफ्तार रोक दी है। जिसकी वजह से यात्री स्टेशन पर भटकने को विवश हैं।

मंडल में साप्ताहिक और क्लोन ट्रेनों के विलंब से चलने का क्रम गुरुवार को भी जारी रहा है। कोहरे के कारण आज दो दर्जन ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ा रहा। ऐसे में रेल यात्रियों का बुरा हाल है। गुरुवार को बेगमपुरा एक्सप्रेस 7 घंटे विलंब से जम्मू से मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। बरेली से नई दिल्ली के लिए जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस बरेली से आज 2 घंटे 50 मिनट देरी से रवाना हुई। वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस कई घंटे देर से चल रही हैं। जनसाधारण दानापुर एक्सप्रेस 13258 भी आज सवा चार घंटे की देरी से आनंद विहार से शाम छह बजे रवाना हुई।

मुरादाबाद रेल मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने कहा कि रेलवे में सुरक्षा और संरक्षा दोनों महत्वपूर्ण विषय है। फाग सीजन में ट्रेनों की गति सीमित कर दी जाती है। इस वजह से रात के समय ट्रेनों की गति प्रभावित हो रही है। यात्रियों को इसकी समय-समय पर जानकारी दी जा रही है। दिन में ट्रेनों के समय का लक्ष्य हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

/राजेश

   

सम्बंधित खबर