वाराणसी मंडलायुक्त ने कमिश्नरी कंपाउंड का निरीक्षण किया

वाराणसी,19जनवरी (हि.स.)। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कमिश्नरी कंपाउंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पेंडिंग केसों के उचित निस्तारण,अभिलेखों के रखरखाव तथा साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अफसरों को निर्देश दिया।

मंडलायुक्त ने न्यायालयों के निरीक्षण के दौरान विभिन्न अभिलेखों को देखते हुए सभी आलमारी को चेक किया। इसमें रखे सभी अभिलेखों को व्यवस्थित करने के लिए निर्देशित किया। आलमारी में क्या अभिलेख है उसकी व्यापक जानकारी जनपद समेत ऊपर ही अंकित करने को निर्देशित किया। ताकि काम करने में सुलभता हो सके।

मंडलायुक्त ने जौनपुर जिले के कई सालों से लंबित पड़े लगभग दो हजार केसों को देखने के लिए निर्देशित किया ताकि उनको भी त्वरित आधार पर निस्तारित किया जा सके। मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त प्रशासन को निर्देशित किया कि पांच वर्ष तथा उससे ऊपर के पेंडिंग केसों को लिस्टिंग प्रति सप्ताह की जाये तथा उक्त के संबन्ध में उनके निस्तारण की उचित कार्रवाई की जाए। प्रतिदिन केस लिस्टिंग में 15.20 पुराने केसों को लिस्ट किया जाये ताकि न्यायालयों से पेंडिंग केसों का समय से उचित निस्तारण किया जा सके। उन्होंने पेशकारों की भी उचित जिम्मेदारी तय करने के लिए निर्देशित किया। ताकि सभी के सामूहिक प्रयास से न्यायालयों के भार को कम किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर