समीक्षा बैठक से नदारत बीडीओ की डीएम ने रोकी पगार

हमीरपुर,19 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पोर्टल में प्राप्त ग्रेडिंग पर शुक्रवार को शाम यहां जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय ने समीक्षा करते हुए लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। बैठक से नदारत बीडीओ का वेतन रोकने के साथ दो अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में आयोजित समीक्षा बैठक से अनुपस्थित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी मौदहा का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने व स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए तथा कृषि विभाग में खराब प्रगति पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री डैशबोर्ड से प्राप्त विभिन्न विकास कार्याें व योजनाओं की प्रगति की रैकिंग व ग्रेडिंग के अनुसार विभागवार समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड योजना सरकार व आम जनता के विश्वास को बनाये रखने के लिये लांच किया गया है। इसमें सभी सम्बन्धित विभागों की मासिक रैकिंग और ग्रेडिंग से प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जाता है। सभी विभाग प्रत्येक दशा में अपने द्वारा किये गये कार्याे एवं प्राप्त शिकायतों का निस्तारण पोर्टल पर समय से अवश्य फीड कर दें।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर