सवाल सीट बंटवारे का नहीं, जीत का है: अखिलेश यादव

-अखिलेश ने पार्टी के पूर्व सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों की बैठक ली

-सपा अध्यक्ष ने कहा, वोटर लिस्ट से छूटे मतदाताओं के नाम जुड़वाने का करें काम

लखनऊ, 20 जनवरी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी की अच्छी बात हुई। बातचीत में आरएलडी की सात सीटों पर सहमति बन गई है। रालोद अब यूपी की सात लोकसभा सीटों पर अपने दावेदार उतारेगी। आईएनडीआईए गठबंधन के अंतर्गत कांग्रेस के साथ भी सीट बंटवारें पर बात हो रही है। जल्द सीटों को लेकर उनसे भी स्थिति साफ हो जाएगी।

यह बातें सपा मुख्यालय में पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों की बैठक कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से वार्ता कर कही। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन मजबूत है। हम सभी संविधान बचाने के लिए चुनाव मैदान में उतरेंगे और भाजपा को हराने का काम करेंगे। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर जवाब दिया कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई खींचतान नहीं चल रही है। बात सीट की नहीं जीत की है।

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि 26 जनवरी को जब देश गणतंत्र दिवस मन रहा होगा तो हमारी पार्टी का पूरा संगठन गांव स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन करेगा। 23 जनवरी को जब नई वोटर लिस्ट आ जाएगी तो हमारी अपील है कि संगठन के सभी लोग, सभी वरिष्ठ नेता मिलकर उस वोटर लिस्ट में सपा के वोटर जो छूट गए या काटे गए उन सबको शामिल करें।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में लगी हुई हैं। विपक्षी दलों का गठबंधन चुनाव में एनडीए को हराने के लिए लगातार अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। इसी क्रम में शनिवार ने राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों, वरिष्ठ पदाधिकारियों संग बैठक की।

इस बैठक में शिवपाल यादव, बलराम यादव, नरेश उत्तम पटेल, तेज प्रताप सिंह यादव, राजाराम पाल समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/आकाश

   

सम्बंधित खबर